A
Hindi News पैसा बिज़नेस अबतक 70,000 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के लिये आवेदन किए

अबतक 70,000 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के लिये आवेदन किए

दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लि.(बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए अबतक 70,000 कर्मचारी आवेदन कर चुके हैं।

About 70000 BSNL employees opt for VRS in a week- India TV Paisa About 70000 BSNL employees opt for VRS in a week

नयी दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लि.(बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए अबतक 70,000 कर्मचारी आवेदन कर चुके हैं। कुल मिलाकर बीएसएनएल के 1.5 लाख कर्मचारियों में से करीब एक लाख कर्मचारी वीआरएस योजना के लिये पात्र हैं। बीएसएनएल का अनुमान है कि उसके 77,000 कर्मचारी इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के प्रभावी तारीख 31 जनवरी 2020 है।

पुरवार ने कहा, ‘‘अबतक 70,000 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिये आवेदन किया है। योजना को लेकर कर्मचारियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।’’वीआरएस योजना को देखते हुए दूरसंचार विभाग ने बीएसएनएल को व्यापार खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीफोन एक्सचेंज की व्यवस्था सुचारू बनाये रखने तथा परिवर्तन के दौर को सुगम बनाये रखने के लिये उपाय करने को कहा है।

वीआरएस को कंपनी के करीब आधे कर्मचारियों द्वारा अपनाये जाने की संभावना के बीच यह बात कही गयी है। दूरसंचार कंपनी की यह योजना पिछले सपताह लायी गयी और तीन दिसंबर तक खुली रहेगी। बीएसएनएल को उम्मीद है कि 70,000 से 80,000 कर्मचारी वीआरएस योजना को अपनाएंगे और इससे वेतन मद में करीब 7,000 करोड़ रुपये की बचत होगी। महानगर टेलीफोन निगम लि.ने भी वीआरएस योजना लायी है। कर्मचारियों के लिये यह योजना भी तीन दिसंबर तक खुली है।

Latest Business News