A
Hindi News पैसा बिज़नेस UP-हरियाणा-गुजरात के लोगों के लिए खुशखबरी, अडाणी गैस ने घटाए CNG-PNG के दाम

UP-हरियाणा-गुजरात के लोगों के लिए खुशखबरी, अडाणी गैस ने घटाए CNG-PNG के दाम

अडाणी गैस ने विभिन्न क्षेत्रों में सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के दामों में कटौती की है। यह हाल में सरकार की ओर से प्राकृतिक गैस की कीमतों में की गई कटौती के अनुरूप है।

Adani Gas cuts CNG, PNG prices- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Adani Gas cuts CNG, PNG prices ।  Representational image

नयी दिल्ली। अडाणी गैस ने विभिन्न क्षेत्रों में सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के दामों में कटौती की है। यह हाल में सरकार की ओर से प्राकृतिक गैस की कीमतों में की गई कटौती के अनुरूप है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में गैस के दाम में कटौती की है। बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के खुर्जा में सीएनजी की कीमत में 1.75 रुपये प्रति किलोग्राम कटौती की गयी है।

इस कटौती के बाद दाम 52.60 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है। वहीं पीएनजी की कीमत 26.83 रुपये मानक घन मीटर से घटकर 25.72 रुपये मानक घन मीटर रह गई। इसी तरह हरियाणा के महेंद्रगढ़ और फरीदाबाद में सीएनजी की कीमत क्रमश: 1.70 रुपये और 1.60 रुपये कम की गयी है।

इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा में इसकी कीमत 1.31 रुपये प्रति किलोग्राम कम की गयी है। कंपनी ने फरीदाबाद, पलवल और खुर्जा में घरेलू पीएनजी की कीमत 1.11 रुपये मानक घन मीटर और अहमदाबाद एवं वडोदरा में एक रुपये प्रति घन मीटर की कटौती की है। 

Latest Business News