A
Hindi News पैसा बिज़नेस ADB ने कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी

ADB ने कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी

बैंक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा, "एडीबी ने भारत सरकार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी टीके खरीदने में मदद करने के लिए 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी दे दी।"

ADB ने कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी दी- India TV Paisa Image Source : ADB ADB ने कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी दी

Highlights

  • कोविड-19 रोधी टीके खरीदने के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर (लगभग 11,185 करोड़ रुपये) के ऋण को मंजूरी।
  • कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए ADB से अतिरिक्त 50 करोड़ डॉलर का सह-वित्त दिए जाने की उम्मीद।
  • देश में कोविड-रोधी टीके की दी गई खुराक की संख्या 118 करोड़ को पार कर गई।

नई दिल्ली: एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कोविड-19 रोधी टीके खरीदने के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर (लगभग 11,185 करोड़ रुपये) के ऋण को मंजूरी दी है। बैंक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा, "एडीबी ने भारत सरकार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी टीके खरीदने में मदद करने के लिए 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी दे दी।" एडीबी ने कहा कि कोविड रोधी टीके की खरीद के लिए एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक से अतिरिक्त 50 करोड़ डॉलर का सह-वित्त दिए जाने की उम्मीद है।

देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीके की 118 करोड़ से अधिक खुराक दी गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-रोधी टीके की दी गई खुराक की संख्या मंगलवार को 118 करोड़ को पार कर गई। मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को शाम सात बजे तक टीके की 68 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। मंत्रालय ने कहा कि देर रात तक अंतिम रिपोर्ट के संकलन के साथ दैनिक टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है।

देश भर में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था। अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था। बाद में, सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण की अनुमति देकर अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का निर्णय लिया।

Latest Business News