A
Hindi News पैसा बिज़नेस एबोफडॉटकॉम को बंद करेगा आदित्य बिड़ला समूह, ईकॉमर्स कंपनियों के सामने हो गई फेल

एबोफडॉटकॉम को बंद करेगा आदित्य बिड़ला समूह, ईकॉमर्स कंपनियों के सामने हो गई फेल

आदित्‍य बिड़ला समूह अपनी शॉपिंग वेबसाइट एबोफडॉटकॉम को बंद करने जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इस साल के अंत इस वेबसाइट को बंद कर दिया जाएगा।

एबोफडॉटकॉम को बंद करेगा आदित्य बिड़ला समूह, ईकॉमर्स कंपनियों के सामने हो गई फेल- India TV Paisa एबोफडॉटकॉम को बंद करेगा आदित्य बिड़ला समूह, ईकॉमर्स कंपनियों के सामने हो गई फेल

नयी दिल्ली। ईकॉमर्स क्षेत्र में फ्लिपकार्ट और अमेजन की जंग के बीच आदित्‍य बिड़ला जैसा समूह भी टिक पाने में असफल रहा। आदित्‍य बिड़ला समूह अपनी शॉपिंग वेबसाइट एबोफडॉटकॉम को बंद करने जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इस साल के अंत इस वेबसाइट को बंद कर दिया जाएगा। एबोफ रेडीमेड कंपड़ों की बिक्री से जुड़ी वेबसाइट है। जिसे ऑनलाइन शॉपिंग क्षेत्र की दिग्गज अमेजन और फ्लिपकार्ट से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ रही थी।

एबोफडॉटकॉम की बात करें तो आदित्‍य बिड़ला समूह ने इसे साल 2015 में शुरू किया था। इसके जरिये कंपनी के अपने ब्रांड एलन सोली और पीटर इंग्लैंड के अलावा अन्य कंपनियों के कपड़े, फुटवियर और एस्सेसरीज की ब्रिकी की जाती है। आदित्य बिड़ला समूह के मानव संसाधन विभाग के निदेशक संतृप्त मिश्रा ने बताया कि पोर्टल को बंद करने के कई कारण हैं। पहली वजह यह है कि यह क्षेत्र उतना परिपक्‍व नहीं है, जितना उम्मीद की गयी थी।

दूसरा कारण है- इसमें निवेश पर रिटर्न बहुत लंबे समय में मिलता है और ऐसे में संसाधनों में धन डालना जारी रखना बहुत बुद्धिमान विचार नहीं है। वर्तमान में एबोफडॉटकॉम में करीब 240 कर्मचारी कार्यरत हैं। एबोफडॉटकॉम की बात की जाए तो इसे फ्लिपकार्ट की मिंत्रा से कड़ी टक्‍कर मिल रही थी। वहीं अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा कई छोटी वेबसाइट के सामने इसका टिक पाना मुश्किल माना जा रहा था।

Latest Business News