A
Hindi News पैसा बिज़नेस जियो 'फ्रेंड्स' से जगी रिलायंस की 4जी सेवा के जल्द शुरुआत की उम्मीद

जियो 'फ्रेंड्स' से जगी रिलायंस की 4जी सेवा के जल्द शुरुआत की उम्मीद

नए ऑफर के तहत हर कर्मचारी अपने 10 मित्रों को 4जी सेवाओं के लिए आमंत्रित कर सकता है। इससे रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं के जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई है।

जियो ‘फ्रेंड्स’ से जगी रिलायंस की 4जी सेवा के जल्द शुरुआत की उम्मीद, कर्मचारियों के मित्रों को भी मिलेगा कनेक्शन- India TV Paisa जियो ‘फ्रेंड्स’ से जगी रिलायंस की 4जी सेवा के जल्द शुरुआत की उम्मीद, कर्मचारियों के मित्रों को भी मिलेगा कनेक्शन

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के नए ऑफर के तहत हर कर्मचारी अपने 10 मित्रों को 4जी सेवाओं के लिए आमंत्रित कर सकता है। इससे रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं के जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई है। प्रमुख निवेश व ब्रोकरेज समूह, सीएलएसए ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है, “ठीक ऐसी ही रणनीति वनप्लस ने साल 2014-15 के दौरान स्मार्टफोन बाजार में अपने हैंडसेट लांच के दौरान अपनाई थी। इससे कंपनी के प्रति लोगों में उत्सुकता बढ़ी थी।”

इस रिपोर्ट में रिलायंस के गैर कर्मचारियों के लिए सीमित समय के ऑफर के बारे में कहा गया है, “वर्तमान में मोबाइल फोन के डेटा का टैरिफ काफी महंगा है। मोबाइल पर असीमित वीडियो सामग्री मुहैया कराने से लोगों को मोबाइल पर वीडियो देखने की आदत लगेगी और इससे डेटा के प्रयोग को बढ़ावा मिलेगा।” इसमें कहा गया है कि कमर्शियल लांच से पहले इस ऑफर से अधिक ग्राहक परीक्षण संभव है। “3जी और 4जी के आने से पिछले दो सालों में इसे इस्तेमाल करनेवालों की संख्या 12 करोड़ हो गई है। रिलायंस जियो के आने से इसे बढ़ावा मिलेगा।”

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

रिलायंस का इस ऑफर के तहत 90 दिन तक असीमित हाईडेफिनेशन वॉयस और वीडियो, हाईस्पीड डेटा, एसएमएस दिया जा रहा है। इसके अलावा इसके साथ रिलांयस के 10 एप भी मुफ्त उपलब्ध है, जिसमें ऑन डिमांड वीडियो, म्यूजिक, न्यूज, क्लाउड बैकअप और एक एप निजी सुरक्षा के लिए है। रिपोर्ट में कहा गया है, “3जी/4जी के ज्यादा से ज्यादा लोगों के अपनाने से एआरपीयू उपभोक्ता आधार के वर्तमान में 16.5 करोड़ लोगों से बढ़कर 30 करोड़ तक होने की उम्मीद है।”

Latest Business News