A
Hindi News पैसा बिज़नेस मारुति के बाद अब हुंडई भी बढ़ाएगी दाम, 20,000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे वाहन

मारुति के बाद अब हुंडई भी बढ़ाएगी दाम, 20,000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे वाहन

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। यह वृद्धि 20,000 रुपए तक होगी और नई कीमतें 16 अगस्‍त से प्रभावी होंगी।

मारुति के बाद अब हुंडई भी बढ़ाएगी दाम, 20,000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे वाहन- India TV Paisa मारुति के बाद अब हुंडई भी बढ़ाएगी दाम, 20,000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे वाहन

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। यह वृद्धि 20,000 रुपए तक होगी और नई कीमतें 16 अगस्‍त से प्रभावी होंगी। कंपनी ने यह कदम इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने और रुपए के अवमूल्‍यन की वजह से बढ़ी हुई लागत को कम करने के लिए उठाया है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि रुपए के अवमूल्‍यन और बढ़ी हुई इनपुट कॉस्‍ट की वजह से हमारी ओवरऑल कॉस्‍ट बढ़ गई है। हमनें बढ़ी हुई लागत का अधिकांश हिस्‍सा स्‍वयं वहन करने की कोशिश की है। लेकिन अब हमें अपने वाहनों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं।

तस्वीरों में देखिए हुंडई क्रेटा और रेनो डस्टर के बीच का अंतर

hyundai creta vs renault duster

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

उन्‍होंने बताया कि यह वृद्धि सभी मॉडलों पर 3,000 रुपए से लेकर 20,000 रुपए के बीच होगी। उन्‍होंने आगे बताया कि वर्तमान में अभी इस मूल्‍यवृद्धि पर विस्‍तार से काम चल रहा है। श्रीवास्‍तव ने बताया कि नई कीमतें 16 अगस्‍त से लागू होंगी। हुंडई एंट्री लेवल स्‍माल कार इयोन से लेकर प्रीमियम एसयूवी सैंटा फे की बिक्री करती है, इनकी कीमत 3.25 लाख रुपए से 31.75 लाख (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) रुपए है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा अपने वाहनों की कीमतें 20,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा के बाद हुंडई ने यह कदम उठाया है। मारुति ने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की कीमत 20,000 रुपए बढ़ाई है, जबकि प्रीमियम हैचबैक बलेनो की कीमत 10,000 रुपए बढ़ाई है। वहीं अन्‍य मॉडल की कीमत 1500 रुपए से लेकर 5,000 रुपए तक बढ़ाई गई है। मारुति हैचबैक अल्‍टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एस-क्रॉस की बिक्री करती हैं, जिनकी कीमत 2.45 लाख रुपए से लेकर 12.03 लाख (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) रुपए है।

Latest Business News