A
Hindi News पैसा बिज़नेस प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ 25 मई को हड़ताल करेंगे बैंक कर्मचारी

प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ 25 मई को हड़ताल करेंगे बैंक कर्मचारी

बैंक कर्मचारियों ने फिर हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। प्रमुख यूनियन ने कहा कि उसने बैंकिंग सेक्टर का प्राइवेटाइजेशन के विरोध में 25 मई को हड़ताल करेंगे।

Once Again Strike: प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ 25 मई को हड़ताल करेंगे बैंक कर्मचारी, संसद के सामने देंगे धरना- India TV Paisa Once Again Strike: प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ 25 मई को हड़ताल करेंगे बैंक कर्मचारी, संसद के सामने देंगे धरना

मदुरै। बैंक कर्मचारियों ने फिर हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। एक प्रमुख यूनियन ने कहा कि उसने बैंकिंग सेक्टर का प्राइवेटाइजेशन करने के सरकार के प्रयासों के विरोध में 25 मई को हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल में करीब 5 लाख कर्मचारी हिस्सा लेंगे। हड़ताल की वजह से बैंक का काम प्रभावित होगा। इससे सरकारी की मुश्किलें और बढ़ने वाली है, क्योंकि देशभर के ज्वैलर्स पहले ही 40 दिनों से हड़ताल पर हैं।

ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) के महासचिव एच. वेंकटचलम ने बताया कि सरकारी, प्राइवेट, विदेशी, सहकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के करीब पांच लाख कर्मचारी 25 मई को एक दिन की हड़ताल में हिस्सा लेंगे। एआईबीईए अपनी मांग के लिए 26 अप्रैल को संसद के सामने धरना भी देगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ग्यापन सौंपेगा। वेंकटचलम ने कहा कि भारत में बैंक 90 लाख करोड़ रुपए से अधिक का लेनदेन करते हैं जोकि जनता की गाढ़ी मेहनत का पैसा है। यदि इनका निजीकरण किया जाता है तो किसान सहित आम जनता आसानी से कर्ज प्राप्त करने में असमर्थ होगी।

इससे पहले निजीकरण की योजना के विरोध में IDBI के कर्मचारी यूनियनों ने 25-31 मार्च तक हड़ताल पर थे। सरकार ने बैंक में अपनी हिस्सेदारी को 80 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी करने की घोषणा की है।

Latest Business News