Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस एयर इंडिया को NSSF से मिले...

एयर इंडिया को NSSF से मिले 1,000 करोड़ रुपए, अगले सप्ताह 500 करोड़ रुपए का कर्ज जुटाएगी

नकदी संकट से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने राष्ट्रीय लघु बचत कोष (एनएसएसएफ) से 1,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 18 Oct 2018, 22:14:54 IST

मुंबई: नकदी संकट से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने राष्ट्रीय लघु बचत कोष (एनएसएसएफ) से 1,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के अगले सप्ताह लघु अवधि के कर्ज से 500 करोड़ रुपये और जुटाने की उम्मीद है। एयरलाइन के एक सूत्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एयर इंडिया इस राशि का इस्तेमाल अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरत को पूरा करने के लिए करेगी। इससे पहले सितंबर को एयरलाइन को सरकरा को अनुपूरक अनुदान के रूप में सरकरा से 980 करोड़ रुपये का इक्विटी निवेश मिला था।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें पिछले सप्ताह एनएसएसएफ से कर्ज के रूप में 1,000 करोड़ रुपये मिले हैं। यह ऋण हमें काफी कम ब्याज पर प्राप्त हुआ है। हमें यह ऋण अगले साल मार्च तक चुकाना है।’’ सितंबर की शुरुआत में एयरलाइन ने लघु अवधि के ऋण के जरिये 500 करोड़ रुपये जुटाने को बोलियां मांगी थीं। बोलियां जमा कराने की अंतिम तारीख 10 सितंबर थी। हालांकि कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद इस समयसीमा को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है। सूत्र ने कहा कि अगले सप्ताह जब हम बोलियां खोलेंगे, तो हमें 500 करोड़ रुपये और जुटने की उम्मीद है।

Related Stories