A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zaika India Ka: एयर इंडिया का देसी तड़का, फ्लाइट्स में परोस रही है इंडियन थाली और कुल्हड़ चाय

Zaika India Ka: एयर इंडिया का देसी तड़का, फ्लाइट्स में परोस रही है इंडियन थाली और कुल्हड़ चाय

अपने स्वाद और सुगंध के मशहूर हुई कुल्हड़ चाय अब एयर इंडिया के विमान से विदेश जाने वाले यात्रियों को तरोताजा रखेगी। इसकी शुरुआत बीते सोमवार से हो चुकी है।

Zaika India Ka: एयर इंडिया का देसी तड़का, फ्लाइट्स में परोस रही है इंडियन थाली और कुल्हड़ चाय- India TV Paisa Zaika India Ka: एयर इंडिया का देसी तड़का, फ्लाइट्स में परोस रही है इंडियन थाली और कुल्हड़ चाय

नई दिल्ली। 2004 में लालू ने रेलवे में कुल्हड़ चाय की शुरुआत करवाई थी। ऐसा ही कुछ सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने किया है। अपने स्वाद और सुगंध के मशहूर हुई कुल्हड़ चाय अब एयर इंडिया के विमान से विदेश जाने वाले यात्रियों को तरोताजा रखेगी। इसकी शुरुआत बीते सोमवार से हो चुकी है। सोमवार से एयर इंडिया ने नया मेन्यू लागू कर दिया है,जिसके तहत सरकारी एयरलाइंस कंपनी उड़ान के दौरान लंच और डिनर के तौर पर भारतीय थाली और कुल्हड़ चाय परोसने लगी है। नया मेन्यू यात्रियों काफी पसंद आ रहा है।

एयर इंडिया के फ्लाइट्स परोसे जा रहे हैं चावल, दाल, सलाद, सब्जी, रोटी

एयर इंडिया के चेयरमैन और एमडी अश्वनी लोहानी ने कहा, नई पहल को पहले ही दिन खूब तवज्जो मिली है। उड़ान के दौरान मिलने वाली इंडियन थाली में चावल, दाल, सलाद, सब्जी, रोटी, पनीर जैसे कुल सात आइटम हैं। हालांकि इसे सर्व करना एयरलाइंस कंपनी के लिए थोड़ा महंगा साबित हो रहा है, क्योंकि इसके लिए सभी आइटम को अलग-अलग गर्म करना पड़ता है। जाहिर है इस प्रक्रिया के कारण भोजन को तैयार करने में ज्यादा वक्त लगता है, जबकि पारंपरिक बिजनेस क्लास मील में सिर्फ एक कैसरोल गर्म करना होता है।

तस्वीरों में देखिए इंडियन थाली की लुक

Air India spl menu

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

28 फरवरी को एयरलाइन ने की थी घोषणा

28 जनवरी को एयर इंडिया ने एक सर्कुलर जारी कर कहा था, ‘शुरुआत में दिल्ली-मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स में और फिर क्रमवार तरीके से इसका दूसरे मेट्रो फ्लाइट्स में विस्तार किया जाएगा। ‘ इस सर्कुलर के जरिए कैबिन क्रू को थाली परोसने और मिक्स मसाला चाय तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

Latest Business News