A
Hindi News पैसा बिज़नेस Air India 7 और रूट्स पर देगी सस्‍ती टिकट का ऑफर, AC 2 टियर के बराबर होगा किराया

Air India 7 और रूट्स पर देगी सस्‍ती टिकट का ऑफर, AC 2 टियर के बराबर होगा किराया

Air India के मुताबिक इन रूट्स पर अपनी उड़ानों की अंतिम समय की टिकटों का किराया घटाकर राजधानी रेलगाडि़यों के एसी 2 टायर के किराये के बराबर कर दिया गया है।

Air India 7 और रूट्स पर देगी सस्‍ती टिकट का ऑफर, AC 2 टियर के बराबर होगा किराया- India TV Paisa Air India 7 और रूट्स पर देगी सस्‍ती टिकट का ऑफर, AC 2 टियर के बराबर होगा किराया

नयी दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी Air India ने देश के सात और घरेलू मार्गों पर सस्‍ते किराए की घोषणा की है। Air India के मुताबिक इन रूट्स पर अपनी उड़ानों की अंतिम समय की टिकटों का किराया घटाकर राजधानी रेलगाडि़यों के एसी 2 टायर के किराये के बराबर कर दिया गया है। इन नये रूटों में नयी दिल्ली से अहमदाबाद, गोवा व हैदराबाद का रूट शामिल है।

Air India की इस पहल के तहत न्यूनतम किराया 2240 रुपए तक है। इसके तहत टिकट उड़ान के तय प्रस्थान समय से चार घंटे पहले से खरीदी जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने Air India के दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-कोलकाता व दिल्ली-बेंगलुरू मार्गों पर टिकटों को उड़ानों के प्रस्थान के चार घंटे पहले सस्ती करने की घोषणा कल की थी।

तस्वीरों में देखिए एयर इंडिया का मैन्यू

Air India spl menu

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Air India के बयान में कहा गया है कि उसने दिल्ली रांची दिल्ली, दिल्ली अहमदाबाद दिल्ली, दिल्ली हैदराबाद दिल्ली, दिल्ली भुवनेश्वर दिल्ली, दिल्ली गोवा दिल्ली, दिल्ली पटना दिल्ली व दिल्ली रायपुर दिल्ली मार्ग पर भी यह योजना लागू करने का फैसला किया है। इसके अनुसार इसके तहत दिल्ली रांची मार्ग पर किराया 2770 रुपए, दिल्ली अहमदाबाद का किराया 2270 रुपए, दिल्ली हैदराबाद का किराया 3275 रुपए, दिल्ली भुवनेश्वर का 3475 रुपए, दिल्ली गोवा का 3665 रुपए, दिल्ली पटना का 2315 रुपए तथा दिल्ली रायपुर का किराया 2240 रुपए रहेगा।

Air India की इस पहल का उद्देश्य ज्यादा यात्रियों को आकर्षित करना है। एयर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने कल कहा था कि इसका उद्देश्य आखिरी बची सीटों को भरने के साथ साथ उपभोक्ताओं को आखिरी क्षणों में आसमान छूते किरायों की समस्या से बचाना है। लोहानी ने कहा कि इस समय एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में 74 प्रतिशत सीटें भरी रहती हैं। प्रमुख मार्गों पर यह आंकड़ा लगभग 80 प्रतिशत तक रहता है।

मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया, कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगेगा

Latest Business News