A
Hindi News पैसा बिज़नेस AirTel ने भारती इंफ्राटेल में 10.3% हिस्सेदारी KKR और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड को बेची

AirTel ने भारती इंफ्राटेल में 10.3% हिस्सेदारी KKR और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड को बेची

भारती एयरटेल ने भारती इंफ्राटेल में 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी केकेआर तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड के समूह को 6,193.9 करोड़ रुपए में बेची है।

AirTel ने भारती इंफ्राटेल में 10.3% हिस्सेदारी KKR और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड को बेची- India TV Paisa AirTel ने भारती इंफ्राटेल में 10.3% हिस्सेदारी KKR और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड को बेची

नई दिल्ली दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी मोबाइल टावर इकाई भारती इंफ्राटेल में 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी केकेआर तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड के समूह को 6,193.9 करोड़ रुपए में बेची है।

यह भी पढ़ें : डेबिट-क्रेडिट कार्ड से लेकर ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन तक के लिए देना होता है चार्ज

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि,

अनुषंगी भारती इंफ्राटेल लि. के 19 करोड़ से अधिक शेयर KKR तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड (CPPIB) के समूह को बेचा गया है। कुल 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर ये शेयर 325 रुपए प्रति इक्विटी के भाव पर बेचा गया। इस तरह यह बिक्री 6,193.9 करोड़ रुपए की रही।

यह भी पढ़ें :भीषण गर्मी: पारा 42.8 डिग्री पहुंचने के बाद अहमदाबाद में येलो अलर्ट जारी, कुछ ही दिनों में चलने लगेगी लू

कंपनी बिक्री से प्राप्त राशि का उपयोग कर्ज कम करने में करेगी। बयान के अनुसार इस सौदे के बाद भारती एयरटेल की भारती इंफ्राटेल में हिस्सेदारी 61.7 प्रतिशत हो गयी है। वहीं केकेआर तथा सीपीपीआईबी की हिस्सेदारी 10.3 प्रतिशत हो गयी है।

Latest Business News