A
Hindi News पैसा बिज़नेस जियो के फीचर फोन को टक्‍कर देने की तैयारी में एयरटेल, लाने वाली है 2500 रुपये में 4G स्मार्टफोन

जियो के फीचर फोन को टक्‍कर देने की तैयारी में एयरटेल, लाने वाली है 2500 रुपये में 4G स्मार्टफोन

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल 2500-2700 रुपए वाला 4G स्मार्टफोन लाने के लिए मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है।

जियो के फीचर फोन को टक्‍कर देने की तैयारी में एयरटेल, लाने वाली है 2500 रुपये में 4G स्मार्टफोन- India TV Paisa जियो के फीचर फोन को टक्‍कर देने की तैयारी में एयरटेल, लाने वाली है 2500 रुपये में 4G स्मार्टफोन

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल 2500-2700 रुपए वाला 4G स्मार्टफोन लाने के लिए मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है। कंपनी की इस पहल को रिलायंस जियो को टक्कर देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है जिसने 1500 रुपए की शून्य प्रभावी लागत वाले 4G फीचर फोन की बुकिंग हाल में शुरू की। सूत्रों ने बताया कि रिलायंस जियो के विपरीत एयरटेल पूरी तरह स्मार्टफोन लाने पर ध्यान दे ही है क्योंकि उसका मानना है कि लोग स्मार्टफोन खरीदने के लिए थोड़ा और पैसा खर्च करने से नहीं हिचकेंगे।

यह भी पढ़ें :BSNL को 4G VoLTE सर्विस से हैं बड़ी उम्‍मीदें, 5G के परीक्षण की तैयारियां शुरू की

जानकार सूत्रों के अनुसार एयरटेल का 4G स्मार्टफोन दीवाली से पहले बाजार में आ सकता है। इसमें एयरटेल का 4G कनेक्शन होगा तथा बड़ी संख्या में ग्राहकों को रिझाने के लिए आकर्षक डाटा व वॉयस प्लान भी लाएगी। सूत्रों के अनुसार प्रस्तावित डुअल सिम 4G स्मार्टफोन में चार ईंच का डिस्प्ले, डुअल कैमरा, VoLTE कॉलिंग व अच्छी क्षमता की बैटरी होगी। इसमें 1GB रैम होगी।

यह भी पढ़ें : RBI का बड़ा खुलासा, नोटबंदी के बाद 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों गिनने के लिए नहीं हुआ मशीन का इस्तेमाल

सूत्रों ने यह नहीं बताया कि यह स्‍मार्टफोन बुकिंग के लिए कब से उपलब्ध होगा। हालांकि, एयरटेल ने आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ भी टिप्पणी ने इनकार कर दिया है। रिलांयस जियो ने 4G फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू की। इसकी आपूर्ति नवरात्रों से शुरू होने की संभावना है। कंपनी का कहना है कि 1500 रुपए की कीमत को तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दिया जाएगा इस तरह से फोन की प्रभावी लागत शून्य है।

Latest Business News