A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब मिनटों में एक्टिवेट होंगे Airtel के सिम, कंपनी शुरू करेगी 5 लाख आधार बेस्‍ड e-KYC सेंटर्स

अब मिनटों में एक्टिवेट होंगे Airtel के सिम, कंपनी शुरू करेगी 5 लाख आधार बेस्‍ड e-KYC सेंटर्स

देश की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी भारती Airtel चंद मिनटों में सिम कार्ड एक्टिवेट करने के लिए e-KYC सुविधा का विस्‍तार करने जा रही है।

अब मिनटों में एक्टिवेट होंगे Airtel के सिम, कंपनी शुरू करेगी 5 लाख आधार बेस्‍ड e-KYC सेंटर्स- India TV Paisa अब मिनटों में एक्टिवेट होंगे Airtel के सिम, कंपनी शुरू करेगी 5 लाख आधार बेस्‍ड e-KYC सेंटर्स

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी भारती Airtel चंद मिनटों में सिम कार्ड एक्टिवेट करने के लिए e-KYC सुविधा का विस्‍तार करने जा रही है। Airtel के मुताबिक फिलहाल कंपनी ने देश में आधार आधारित e-KYC समाधान 20,000 से अधिक खुदरा दुकानों पर चालू किया है। Airtel की यह सुविधा ग्रामीण क्षेत्र समेत 5,00,000 खुदरा दुकानों पर लगाने की योजना है।

ये भी पढ़े: Airtel अपने ग्राहकों को फ्री में देगा 5 GB इंटरनेट डाटा, बस करना होगा ये काम

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Airtel ने एक बयान में कहा कि दैनिक आधार पर 50,000 ग्राहक अपने एयरटेल मोबाइल सिम आधार आधारित डिजिटल सत्यापन या आधार e-KYC का उपयोग कर चालू (एक्टिवेट) करा रहे हैं। बयान के अनुसार, इस पहल को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है क्योंकि इससे Airtel मोबाइल सिम तत्काल चालू हो जाती है। डिजिटल सत्यापन पूरी तरह सुरक्षित है। इसमें कागजी काम की जरूरत नहीं है और पर्यावरण को लाभ होता है।

ये भी पढ़े: Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट

आधार आधारित तत्काल सत्यापन प्रक्रिया के तहत ग्राहक जब नया Airtel प्रीपेड या पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन लेने पर अपना बायोमेट्रिक्स (फिंगरप्रिंट, आंख की पुतली का स्कैन) सत्यापन के लिये बिक्री केंद्र पर देने की जरूरत होगी। ग्राहक के ब्योरे को आधार डाटाबेस से मिलाया जाएगा और सत्यापन के बाद कनेक्शन तत्काल चालू हो जाएगा।

Latest Business News