A
Hindi News पैसा बिज़नेस Alibaba ने की हांगकांग शेयर बाजार में लिस्‍ट होने की तैयारी, IPO के लिए प्रति शेयर 176 हांगकांग डॉलर का मूल्‍य किया तय

Alibaba ने की हांगकांग शेयर बाजार में लिस्‍ट होने की तैयारी, IPO के लिए प्रति शेयर 176 हांगकांग डॉलर का मूल्‍य किया तय

यह करीब एक दशक में हांगकांग का सबसे बड़ा आईपीओ होगा।

Alibaba will raise up to $12.9 billion in Hong Kong listing- India TV Paisa Image Source : ALIBABA WILL RAISE UP TO Alibaba will raise up to $12.9 billion in Hong Kong listing

हांगकांग। चीन की दिग्गज ऑनलाइन खुदरा विक्रेता कंपनी अलीबाबा ने हांगकांग में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 13 अरब अमेरिकी डॉलर जुटाने की योजना की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने इस बिक्री के लिए अपना शेयर मूल्य तय कर दिया है। यह करीब एक दशक में हांगकांग का सबसे बड़ा आईपीओ होगा।

कंपनी ने कहा है कि वह आईपीओ के जरिये 50 करोड़ शेयर बेचेगी। इन शेयरों की बिक्री 176 हांगकांग डॉलर प्रति शेयर के मूल्य पर की जाएगी। इसके अलावा कंपनी के पास 7.5 करोड़ और शेयर बेचने का भी विकल्प होगा।

इससे पहले खबरों में कहा गया था कि एशिया की सबसे बड़ी कंपनी महीनों से चल रहे हिंसक प्रदर्शन और चीन-अमेरिका व्यापार युद्ध से प्रभावित हुई है। ऐसे में वह हांगकांग में 13 अरब डॉलर का आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है।

खबरों में कहा गया है कि कंपनी के पास 50 करोड़ शेयरों के अलावा 7.5 करोड़ और शेयर बेचने का विकल्प होगा। इस तरह कंपनी आईपीओ से करीब 13 अरब डॉलर की राशि जुटा सकती है।

Latest Business News