A
Hindi News पैसा बिज़नेस RBI ने 10 रुपए के सभी सिक्‍कों को बताया असली, नहीं लेने पर होगी कार्रवाई

RBI ने 10 रुपए के सभी सिक्‍कों को बताया असली, नहीं लेने पर होगी कार्रवाई

देश भर में नोट बंदी के बाद से 10 रुपए के सिक्‍कों को लेकर भी अफवाहें जारी हैं। RBI ने अफवाहों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा है कि सभी सिक्‍के असली हैं

Genuine Currency: RBI ने 10 रुपए के सभी सिक्‍कों को बताया असली, अफवाहों पर ध्‍यान न दें लोग- India TV Paisa Genuine Currency: RBI ने 10 रुपए के सभी सिक्‍कों को बताया असली, अफवाहों पर ध्‍यान न दें लोग

मुंबई। देश भर में नोट बंदी के बाद से 10 रुपए के सिक्‍कों को लेकर भी अफवाहें जारी हैं। कई लोग रुपए का निशान न होने के कारण 10 रुपए का सिक्‍का लेने से मना कर रहे हैं।

इस माहौल के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(RBI) ने अफवाहों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा है कि सभी सिक्‍के असली हैं, और लोग इन झूठी अफवाहों पर ध्‍यान न दें। केंद्रीय बैंक ने लोगों ने सभी प्रकार के सौदों में बिना किसी झिझक के इन सिक्कों को स्वीकार करने को कहा है।

तस्‍वीरों में जानिए एटीएम कार्ड पर लिखे नंबरों का मतलब

ATM card number

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

रिजर्व बैंक ने एक बयान में कहा कि ऐसी सूचना मिली है कि कुछ कम जानकार या गलत जानकारी रखने वाले लोग व्यापार, दुकानदार आदि समेत आम लोगों के बीच इस प्रकार के सिक्कों को लेकर संदेह खड़ा कर रहे हैं। इससे देश के कुछ भागों में इन सिक्कों का प्रचलन बाधित हो रहा है और इससे भ्रम की स्थिति बन रही है।

बयान के अनुसार, रिजर्व बैंक लोगों को सलाह देता है कि वे इस प्रकार की झूठी अफावाह पर ध्यान नहीं दें और उसे अनसुना कर दें तथा बिना किसी झिझक के अपने सभी सौदों में इन सिक्कों को कानूनी मुद्रा के रूप में स्वीकार करें।

Latest Business News