A
Hindi News पैसा बिज़नेस इलाहाबाद बैंक बना ESPS पेश करने वाला पहला सरकारी बैंक, कोटक महिंद्रा को Q3 में हुआ 1053 करोड़ का लाभ

इलाहाबाद बैंक बना ESPS पेश करने वाला पहला सरकारी बैंक, कोटक महिंद्रा को Q3 में हुआ 1053 करोड़ का लाभ

इलाहाबाद बैंक कर्मचारी शेयर खरीद योजना (ईएसपीएस) पेश करने वाला देश का पहला सरकारी बैंक बन गया है।

allahabad bank- India TV Paisa allahabad bank

मुंबई। इलाहाबाद बैंक कर्मचारी शेयर खरीद योजना (ईएसपीएस) पेश करने वाला देश का पहला सरकारी बैंक बन गया है। इसके तहत वह अपने कर्मचारियों को पांच करोड़ सामान्य शेयर जारी करेगा। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि इससे प्राप्त राशि का इस्तेमाल बैंक की अत्यावश्यक पूंजी जरूरतों की पूर्ति में किया जाएगा। 

बैंक ने कहा कि इन शेयरों को जारी करने की कीमत का निर्धारण निदेशक मंडल द्वारा किया जाएगा। 17 जनवरी को बैंक की एक्‍स्‍ट्रा ऑर्डीनरी जनरल मीटिंग में शेयरधारकों ने बैंक की इस योजना को मंजूरी दी।

कोटक महिंद्रा बैंक का मुनाफा तीसरी तिमाही में 20 प्रतिशत बढ़ा

प्राइवेट सेक्‍टर के कोटक महिंद्रा बैंक का चालू वित्‍त वर्ष की तीसरी तिमाही का शुद्ध मुनाफा 20 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1053 करोड़ रुपए रहा। पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में बैंक का मुनाफा 880 करोड़ रुपए था। उच्‍च ब्‍याज और शुल्‍क आय की वजह से बैंक का मुनाफा बढ़ा है। बैंक का इस तिमाही में बैड लोन भी घटा है।

बैंक का ग्रॉस एनपीए दिसंबर तिमाही में घटकर 2.31 प्रतिशत हो गया, जो इससे पहले की तिमाही में 2.47 प्रतिशत था। बैंक की शुद्ध ब्‍याज आय भी इस दौरान 17 प्रतिशत बढ़कर 2,394 करोड़ रुपए रही।

Latest Business News