A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमारा राजा ने दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी बनाने का नया प्‍लांट किया शुरू, आंध्रप्रदेश के चित्‍तूर में है स्थित

अमारा राजा ने दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी बनाने का नया प्‍लांट किया शुरू, आंध्रप्रदेश के चित्‍तूर में है स्थित

प्रमुख बैटरी कंपनी अमारा राजा बैटरीज ने अपने एक नए व आधुनिक बैटरी निर्माण प्‍लांट की आज शुरुआत की है। यह प्‍लांट आंध्र प्रदेश के चित्‍तूर में अमारा राजा ग्रोथ कॉरीडोर में स्थि​त है

Amara raja- India TV Paisa Amara raja

नई दिल्‍ली। प्रमुख बैटरी कंपनी अमारा राजा बैटरीज ने अपने एक नए व आधुनिक बैटरी निर्माण प्‍लांट की आज शुरुआत की है। यह प्‍लांट आंध्र प्रदेश के चित्‍तूर में अमारा राजा ग्रोथ कॉरीडोर में स्थि​त है और इसमें दोपहिया वाहनों के लिए बैटरियां बनाई जाएंगी। नए प्‍लांट का उद्घाटन जॉनसन कंट्रोल्‍स के चेयरमैन और सीईओ जॉर्ज ओलिवर ने किया। जॉनसन कंट्रोल्‍स का अमारा राजा के साथ संयुक्‍त उपक्रम है।   

प्‍लांट के पहले चरण, जिसको आज शुरू किया गया है, की क्षमता 50 लाख यूनिट होगी। 700 करोड़ रुपए के निवेश के साथ इस प्‍लांट की क्षमता को 1.7 करोड़ यूनिट की जाएगी और इस तरह प्‍लांट की कुल उत्‍पादन क्षमता 2.9 करोड़ दोपहिया बैटरी की होगी। अपनी पूर्ण क्षमता प्राप्‍त करने पर यह प्‍लांट 1300 लोगों को सीधे रोजगार उपलब्‍ध कराएगा।

कंपनी का कहना है कि यह देश में दोपहिया वाहनों की बैटरी बनाने का अपनी तरह का सबसे आधुनिक प्‍लांट है। उल्लेखनीय है कि जॉनसन कंट्रोल्स व अमारा राजा 1997 से संयुक्त उद्यम के रूप में काम कर रहे हैं। जॉनसन कंट्रोल्‍स के चेयरमैन ओलिवर ने कहा कि यह आधुनिक प्‍लांट दोनों कंपनियों के बीच एक और ऐतिहासिक यात्रा की शुरुआत है। इस अवसर पर अमारा राजा ग्रुप के चेयरमैन डा रामचंद्र एन गल्ला भी मौजूद थे। 

Latest Business News