A
Hindi News पैसा बिज़नेस Amazon ने कोविड कर्मचारियों की संख्‍या का नहीं किया सही से खुलासा, 5 लाख डॉलर का लगा जुर्माना

Amazon ने कोविड कर्मचारियों की संख्‍या का नहीं किया सही से खुलासा, 5 लाख डॉलर का लगा जुर्माना

पिछले मार्च में, मिशिगन वेयरहाउस के कर्मचारी नाराज थे जब अमेजन उन्हें यह सूचित करने में विफल रहा कि उनके सहकर्मी को कोविड-19 था।

Amazon fined 500K dollar for failing to notify US workers about Covid cases- India TV Paisa Image Source : AMAZON Amazon fined 500K dollar for failing to notify US workers about Covid cases

सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज अमेजन को कर्मचारियों से अपने कैलिफोर्निया कार्यस्थलों पर कोविड-19 मामलों की संख्या छिपाने के लिए 500,000 डॉलर का जुर्माना देने का आदेश दिया गया है। सबसे पहले लॉस एंजिल्स टाइम्स द्वारा रिपोर्ट किया गया कि कंपनी जुर्माना देने और मामलों को ट्रैक करने के तरीके में सुधार करने और श्रमिकों और स्थानीय स्वास्थ्य एजेंसियों को सूचित करने के लिए सहमत हो गई है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन को कैलिफोर्निया में अपने वेयरहाउस कर्मचारियों को उनके कार्यस्थलों में नए कोविड-19 मामलों की सटीक संख्या के बारे में सूचित करना चाहिए, जब मामले सामने आते हैं। कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा ने कहा कि यह जुर्माना अमेजन के खिलाफ दायर एक शिकायत के बाद लगाया गया है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कंपनी ने नए कोविड-19 मामलों के बारे में वेयरहाउस के कर्मचारियों और स्थानीय स्वास्थ्य एजेंसियों को ठीक से सूचित नहीं किया था।

एलए टाइम्स ने बताया कि यह कैलिफोर्निया के कोविड 'जानने का अधिकार' (एबी 685) कानून से संबंधित पहला जुर्माना है, जिसे पिछले साल कोविड-19 महामारी के जवाब में पारित किया गया था।

कानून के तहत, नियोक्ताओं को उन श्रमिकों को सचेत करने की आवश्यकता होती है जो संभावित रूप से एक दिन के भीतर कोविड-19 के संपर्क में थे और यदि वे कोविड-19 प्रकोप की परिभाषा को पूरा करते हैं, तो 48 घंटे के भीतर स्थानीय स्वास्थ्य एजेंसियों को कोविड-19 मामले की संख्या भी रिपोर्ट करनी चाहिए।

बोंटा ने कहा कि कैलिफोर्निया के लोगों को अपनी, अपने परिवार और अपने समुदायों की सुरक्षा के लिए कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के बारे में जानने का अधिकार है। महामारी के दौरान श्रमिकों के साथ व्यवहार करने के लिए अमेजन की आलोचना की गई थी। पिछले मार्च में, मिशिगन वेयरहाउस के कर्मचारी नाराज थे जब अमेजन उन्हें यह सूचित करने में विफल रहा कि उनके सहकर्मी को कोविड-19 था।

Latest Business News