A
Hindi News पैसा बिज़नेस वेंडर्स और ग्राहकों की पहली पसंद बने अमेजन और फ्लिपकार्ट, 20 फीसदी लोग स्नैपडील से करते हैं खरीदारी

वेंडर्स और ग्राहकों की पहली पसंद बने अमेजन और फ्लिपकार्ट, 20 फीसदी लोग स्नैपडील से करते हैं खरीदारी

एक रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ई-कॉमर्स वेबसाइट में सबसे पसंदीदा मंच हैं जिन्हें वेंडर्स सबसे अधिक पसंद करते हैं।

Trends: वेंडर्स और ग्राहकों की पहली पसंद बने अमेजन और फ्लिपकार्ट, 20 फीसदी लोग स्नैपडील से करते हैं खरीदारी- India TV Paisa Trends: वेंडर्स और ग्राहकों की पहली पसंद बने अमेजन और फ्लिपकार्ट, 20 फीसदी लोग स्नैपडील से करते हैं खरीदारी

मुंबई। एक रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ई-कॉमर्स वेबसाइट में सबसे पसंदीदा मंच हैं जिन्हें वेंडर्स सबसे अधिक पसंद करते हैं। नील्सन के जनवरी से मार्च की तिमाही में किए गए सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया। कंपनी ने 1,184 ऑनलाईन वेंडर्स को सर्वे में शामिल किया गया। इसमें कहा गया कि 39 फीसदी ऑनलाईन वेंडर्स दो या इससे अधिक ई-कॉमर्स वेबसाईट तलाशते हैं ताकि अपने उत्पाद बेच सकें और कारोबार बढ़ा सकें।

रिपोर्ट में कहा गया कि ई-कॉमर्स वेबसाईट के बारे में अच्छी जानकारी सबसे महत्वपूर्ण कारक है जिससे ब्रांड इक्विटी बढ़ती है। अमेजन को सबसे अधिक 25 फीसदी याद करते हैं जबकि फ्लिपकार्ट से 21 फीसदी और स्नैपडील को 20 फीसदी लोग याद करते हैं।

तस्वीरों से समझिए फ्लिपकार्ट के मयाने

Flipkart

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

नील्सन इंडिया की कार्यकारी निदेशक डॉली झा ने कहा, ई-कॉमर्स इंडस्ट्री दहाई अंक की दर से ग्रोथ दर्ज कर रहा है। ग्राहकों की मांग बढ़ रही है और ऑनलाईन विक्रेता सेगमेंट तैयार हो रहा है जिससे पोर्टल पर सप्लाई बढ़ता है। झा ने कहा, मांग और सप्लाई का संतुलन सुनिश्चित करने के लिए देश के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए आवश्यक है कि वे ऑनलाईन वेंडर्स के लिए आकर्षक मंच तैयार करने पर ध्यान दें।

Latest Business News