Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस 'भैंस की आंख' ब्रांड ट्राई किया...

'भैंस की आंख' ब्रांड ट्राई किया क्या, इस बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिल रहा है कुछ खास, कीमत है सिर्फ इतनी

ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर इन दिनों एक भारतीय कंपनी ने अपने ब्रांड का नाम 'भैंस की आंख' रखा है, जिसका आशय आश्चर्य या झटका लगने से है।

India TV Business Desk
India TV Business Desk 07 Jun 2019, 14:00:37 IST

नई दिल्ली। आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है। लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि वहां लोगों को हर पसंदीदा सामान काफी किफायती दाम पर मिल जाता है, जिससे उनके समय और पैसे दोनों की बचत हो जाती है। ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर कई तरह के एप्प इंटरनेट पर छाए हुए हैं। इसी के चलते इंटरनेट वेबसाइट पर रोज कंपनियां नए-नए ब्रांड को लॉन्च करती हैं। ऑनलाइन सामान खरीदने में लोगों को कई विकल्प भी मिलते हैं। 

कीमत सिर्फ 299 रुपए

ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर इन दिनों एक भारतीय कंपनी ने अपने ब्रांड का नाम 'भैंस की आंख' रखा है, जिसका आशय आश्चर्य या झटका लगने से है। इन चप्पलों की बिक्री अमेजन इंडिया पर हो रही है और कंपनी के एप में भैंस लिखकर सर्च करने से भैंस की आंख चप्पलें दिखने लगती हैं। कंपनी इन चप्पलों के अलावा भी कई और उत्पाद बनाती है। इन चप्पलों की बाजिब कीमत रखी गई है और कई यूजर्स ने इनकी प्रशंसा भी की है। 'भैंस की आंख' ब्रांड की चप्पलों की कीमत 299 रुपए है। 'भैंस की आंख' की ब्रांड की ये चप्पल अनेक प्रकार के रंगों और पैटर्न में भी उपलब्ध है। 

बेहद खास है 'भैंस की आंख' की ये चप्पल

'भैंस की आंख' की ये चप्पल बेहद गर्म और सॉफ्ट है ये सर्दियों के लिए बेहद आरामदायक है और जो लोग फर्श पर चलना पसंद नहीं करते वो लोग भी इन चप्पलों को खरीदकर अपनी परेशानी से छुटकारा पा सकते है। इन चप्पलों में काफी डिजाइन्स उपलब्ध है। कुछ चप्पलों के डिजाइन पर स्माइली भी छपी है। इस वेबसाइट पर चप्पल के अलावा इस ब्रांड के टी-शर्ट और कॉफी मग भी उपलब्ध है जिसके रेट कुल 299 रुपए हैं, तो आप भी 'भैंस की आंख' ब्रांड के प्रोडक्टों को ट्राई कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा- मिलेगा आराम

अमेजन पर इन उत्पादों के बारे में कंपनी ने लिखा है कि लंबे समय तक काम के थकान के बाद हमारी चप्पलों को पहन कर आप आराम महसूस करेंगे। क्या आप गर्म, नरम, मुलायम और आरामदायक चप्पलें खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए है। अमेजन पर ना सिर्फ 'भैंस की आंख' जैसे अपारंपरिक नाम के ब्रांड्स हैं। बल्कि आप 'ड्रंकेन वुमेंस स्लिप ऑन कारपेट स्लिपर्स' या 'ड्रंकेन वुमेंस स्ट्रिप्ड बोनॉट विंटर कारपेट स्लिपर्स' भी पा सकते हैं, जिनका निर्माण 'ड्रंकेन' नाम की ब्रांड करती है।

विवादों में रही है ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया

जनवरी में अमेजन इंडिया ने 1365 रुपए की भारी कीमत में नारियल की ब्रिकी की थी, जो की एक वास्तविक नारियल था। हालांकि बाद में अमेजन इंडिया ने नारियल को हटा लिया था। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने पहले भी हिंदू देवी-देवताओं की छवि वाले टॉयलेट सीट कवर और जूते समेत अन्य चीजों को ऑनलाइन स्टोर पर खरीद के लिए उपलब्ध कराया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स ने अमेजन को ट्रोल कर दिया था। हालांकि बाद में अमेजन ने विवादित उत्पादों को अपने स्टोर से हटा लिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage