A
Hindi News पैसा बिज़नेस Amazon नोएडा कानपुर भोपाल जैसे 35 शहरों में इस साल देगा नौकरियां, इन सेक्टर्स में मिलेंगे हजारों मौके

Amazon नोएडा कानपुर भोपाल जैसे 35 शहरों में इस साल देगा नौकरियां, इन सेक्टर्स में मिलेंगे हजारों मौके

दीप्ति ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2025 तक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की 20 लाख नौकरियों का सृजन करना है

<p>Amazon नोएडा कानपुर...- India TV Paisa Image Source : FILE Amazon नोएडा कानपुर भोपाल जैसे 35 शहरों में इस साल देगा नौकरियां, इन सेक्टर्स में मिलेंगे हजारों मौके

मुंबई। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दुनिया की दिग्गज ईकॉमर्स कंपनी अमेजन इस साल देश के 35 शहरों में कॉर्पोरेट, प्रौद्योगिकी, ग्राहक सेवा और परिचालन भूमिकाओं में 8,000 से अधिक प्रत्यक्ष कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रही है। इससे पहले कल Amazon ने आगामी महीनों के दौरान वैश्विक स्‍तर पर कॉरपोरेट और टेक्‍नोलॉजी विभाग में 55,000 लोगों को भर्ती करने की घोषणा की थी। 

अमेजन की एचआर प्रमुख (कॉर्पोरेट, एशिया-प्रशांत, और पश्चिम एशिया एवं उत्तर अफ्रीका) दीप्ति वर्मा ने कहा, "हमारे पास देश के 35 शहरों में 8,000 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर हैं। इन शहरों में बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता, नोएडा, अमृतसर, अहमदाबाद, भोपाल, कोयंबटूर, जयपुर, कानपुर, लुधियाना, पुणे, सूरत जैसे शहर शामिल हैं।" 

उन्होंने कहा, "ये नौकरियां कॉर्पोरेट, प्रौद्योगिकी, ग्राहक सेवा और संचालन भूमिकाओं से जुड़ी हैं।" दीप्ति ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2025 तक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की 20 लाख नौकरियों का सृजन करना है, और वह पहले ही भारत में 10 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों का सृजन कर चुकी है।

Amazon करेगी 55 हजार IT प्रोफेशनल्‍स की भर्ती

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन (Amazon) ने आगामी महीनों के दौरान वैश्विक स्‍तर पर कॉरपोरेट और टेक्‍नोलॉजी विभाग के लिए 55,000 लोगों को भर्ती करने की योजना पेश की है। कंपनी की मुख्‍य कार्यकारी एंडी जैसी ने रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि नई भर्ती की संख्‍या 30 जून तक गूगल (Google) के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और फेसबुक (Facebook) की संख्या के करीब है। जैसी ने बताया कि 55,000 में से 40,000 से ज्यादा नौकरियां अमेरिका में दी जाएंगी, जबकि शेष लोगों की भर्ती भारत, जर्मनी और जापान जैसे देशों में जॉब फेयर अमेजन करियर डे के जरिये की जाएगी। नई भर्ती के बाद अमेजन के टेक और कॉरपोरेट स्‍टाफ में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी। वर्तमान में कंपनी के वैश्विक कर्मचारियों की संख्‍या 275,000 है।

Latest Business News