A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में 6 अगस्त को शुरू होगा अमेजन प्राइम डे

भारत में 6 अगस्त को शुरू होगा अमेजन प्राइम डे

इस साल 300 से ज्यादा प्रोडक्ट के ऑफर पेश किए जाएंगे

<p><span lang="EN-US" style="font-size: 11.0pt;...- India TV Paisa Image Source : AP Amazon prime day sale to start from August 6 

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमेजन ने कहा है कि भारत में उसका सालाना शॉपिंग फेस्टिवल प्राइम डे इस साल 6 अगस्त से शुरू होगा। कम्पनी ने जानकारी दी है कि इस फेस्टिव की अवधि 48 घंटे की होगी। इस तरह कम्पनी अपने सदस्यों को एक्सक्लूसिव डील्स के लिए दो दिनों का समय दे रही है। बीते साल सेल्स हॉलीडे जुलाई के मध्य में आयोजित हुआ था लेकिन इस साल कोरोनावायरस के कारण इसे देरी से आयोजित किया जा रहा है।

वहीं कम्पनी ने कहा है कि उसका ग्लोबल शॉपिंग फेस्टिवल बाद में आयोजित किया जाएगा। प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ अमेजन के 19 देशों में 15 करोड़ से अधिक पेड प्राइम मेम्बर्स हैं। इन देशों में भारत भी शामिल है। इस साल इस फेस्टिवल के जरिए कम्पनी अपने ग्राहकों के सामने 300 नए प्रॉडक्ट्स पेश करेगी। हमेशा की तरह सबसे पहले मौका प्राइम सदस्यों के लिए होगा यानि और लोगों से पहले प्राइम मेंबर के लिए फेस्टिव खुल जाएगा। जिसके बाद फिर बाकी लोग इन्हें खरीद सकेंगे। कम्पनी ने कहा है कि जो लोग एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट काडर्स के जरिए खरीदारी करेंगे, उन्हें अलग से 10 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। प्राइम डे के तहत ग्राहकों को स्मार्टफोन, कन्जयूमर इलेक्ट्रानिक एप्लाइंसेज, टीवी, किचेन, डेली इशेंशियल्स, टॉएज, फैशन और ब्यूटी सेगमेंट में अच्छी डील मिलेगी।

Latest Business News