A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन का दूसरी तिमाही का मुनाफा 77 प्रतिशत घटा, भारत को लेकर प्रतिबद्ध

अमेजन का दूसरी तिमाही का मुनाफा 77 प्रतिशत घटा, भारत को लेकर प्रतिबद्ध

जून, 2017 को समाप्त तिमाही में अमेजन का अंतरराष्ट्रीय कारोबार का परिचालन नुकसान बढ़कर 72.4 करोड़ डॉलर या 4,646 करोड़ रुपये पर पहुंच गया

अमेजन का दूसरी तिमाही का मुनाफा 77 प्रतिशत घटा, भारत को लेकर प्रतिबद्ध- India TV Paisa अमेजन का दूसरी तिमाही का मुनाफा 77 प्रतिशत घटा, भारत को लेकर प्रतिबद्ध

नई दिल्ली ई-कामर्स कंपनी अमेजन का जून में समाप्त दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 77 प्रतिशत घटकर 19.7 करोड़ डॉलर यानी 1,264 करोड़ रुपये रह गया। अंतरराष्ट्रीय परिचालनों में भारी नुकसान से कंपनी का मुनाफा प्रभावित हुआ है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि भारत को लेकर वह प्रतिबद्ध है।

जून, 2017 को समाप्त तिमाही में अमेजन का अंतरराष्ट्रीय कारोबार का परिचालन नुकसान बढ़कर 72.4 करोड़ डॉलर या 4,646 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी का नुकसान 13.5 करोड़ डॉलर था। हालांकि तिमाही के दौरान कंपनी की आमदनी 25 प्रतिशत बढ़कर 37.5 अरब डॉलर पर पहुंच गई। अमेजन के उत्तरी अमेरिका के कारोबार की परिचालन आय में 38 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि अमेजन वेब सर्वसिेज की आय में 27 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

अमेजन के मुख्य वित्त अधिकारी ब्रायन टी ओल्सावस्काई ने निवेशक कॉल में कहा कि हम भारत में निवेश जारी रखेंगे। भारत में ग्राहकों और विक्रेताओं के बीच हुई प्रगति को लेकर हम आशान्वित हैं। ऐसे में हम यहां निवेश करना जारी रखेंगे। अमेजन के रुख से ऐसा लग रहा है कि अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए कंपनी आने वाले दिनों में बिक्री को बढ़ाने के लिए कई ऑफर पेश कर सकती है साथ में कई तरह के डिस्काउंट भी मुहैया कराए जा सकते हैं।

Latest Business News