A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन ने मांगी खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए अनुमति, करेगी 3400 करोड़ रुपए का निवेश

अमेजन ने मांगी खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए अनुमति, करेगी 3400 करोड़ रुपए का निवेश

अंतरराष्‍ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में उत्पादित और विनिर्मित खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए सरकार से अनुमति मांगी है।

अमेजन ने मांगी खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए अनुमति, करेगी 3400 करोड़ रुपए का निवेश- India TV Paisa अमेजन ने मांगी खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए अनुमति, करेगी 3400 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्‍ली। अंतरराष्‍ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में उत्पादित और विनिर्मित खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग के लिए सरकार से अनुमति मांगी है।
सूत्रों ने बताया कि अमेरिकी कंपनी ने इस उद्देश्य के लिए 3,400 करोड़ रुपए का निवेश करने का भी प्रस्ताव सरकार के समक्ष रखा है।

कंपनी के आवेदन पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय विचार कर रहा है। प्रस्ताव के अनुसार कंपनी इसके लिए भारत में पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी शुरू करेगी।

  • कंपनी खाद्य उत्पादों का भंडारण करेगी और उनकी ऑनलाइन बिक्री करेगी।
  • इस बारे में संपर्क किए जाने पर कंपनी ने कहा कि हम मजबूत खाद्य आपूर्ति श्रृंखला के लिए सरकार से देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को प्रोत्साहन के प्रयासों से रोमांचित हैं।
  • हमने सरकार की इस सोच में भागीदारी करने और उसे हासिल करने के लिए निवेश की अनुमति मांगी है।
  • हालांकि, कंपनी ने निवेश का ब्योरा नहीं दिया।
  • फिलहाल खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में 100 प्रतिशत एफडीआई की अनुमति है।
  • नियमों के अनुसार कोई विदेशी कंपनी भारत में पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी शुरू कर भारत में विनिर्मित खाद्व उत्पादोंे का खुदरा कारोबार स्टोर खोलकर या ऑनलाइन कर सकती है।

Latest Business News