A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोरोना के डर से बढ़ी ऑनलाइन शॉपिंग, मांग बढ़ने से US में Amazon देगा 1 लाख नई नौकरियां

कोरोना के डर से बढ़ी ऑनलाइन शॉपिंग, मांग बढ़ने से US में Amazon देगा 1 लाख नई नौकरियां

US में कंपनी ने अस्थाई कर्मचारियों का वेतन 14% बढ़ाने का फैसला लिया

<p>amazon</p>- India TV Paisa Image Source : AMAZON amazon

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में लोगों को अपने दायरों में सिमटने को मजबूर कर दिया है। हालांकि वायरस की वजह से एक सेक्टर को नए मौके मिलने की उम्मीद बन गई है। दरअसल घर से बाहर निकलने में डर रहे लोग ऑनलाइन शॉपिंग का सहारा ले रहे हैं, बढ़ते ऑर्डर देखते हुए Amazon ने अमेरिका में 1 लाख नए जॉब देने के फैसला किया है।  

वहीं काम में जोखिम को देखते हुए Amazon ने नए जॉब के लिए वेतन में भी करीब 14 फीसदी की बढ़त का फैसला किया है। Amazon मांग के हिसाब से अपनी कर्मचारियों की संख्या घटाता बढ़ाता रहता है। फेस्टिव सीजन में कंपनी अस्थाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ा देती है। वहीं कम मांग के दौरान अस्थाई कर्मचारियों की संख्या घटा दी जाती है। फिलहाल कंपनी में अस्थाई और स्थाई कुल 8 लाख कर्मचारी हैं। कंपनी ने अभी ये नहीं बताया है कि एक लाख कर्मचारियों की भर्ती के बाद भी वो नई भर्तियां जारी रखेगी या नहीं। और न ही ये जानकारी दी है कि सरकार के द्वारा जारी सख्ती का कंपनी के काम पर कितना असर पड़ रहा है।

वहीं जानकार मान रहे हैं कि कंपनी कोरोना पर अन्य देशों के सरकारों द्वारा जारी नियम और ऑनलाइन मांग पर नजर रख रही है। अगर संभव हुआ तो कंपनी अन्य बाजारों में भी अपना फोकस बढ़ा सकती है। 

Latest Business News