A
Hindi News पैसा बिज़नेस एमी ऑर्गेनिक्स की दमदार लिस्टिंग, सुस्त शुरुआत के बाद बढ़ा विजया डायग्नोस्टिक

एमी ऑर्गेनिक्स की दमदार लिस्टिंग, सुस्त शुरुआत के बाद बढ़ा विजया डायग्नोस्टिक

एमी ऑर्गेनिक्स का स्टॉक आज 902 रुपये पर लिस्ट हुआ है, जो कि इसके इश्यू प्राइस के मुकाबले 48 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त है।

<p>एमी ऑर्गेनिक्स की...- India TV Paisa Image Source : PTI एमी ऑर्गेनिक्स की दमदार लिस्टिंग

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज दो कंपनियों के स्टॉक लिस्ट हुए, और दोनो में ही निवेशकों की कमाई हुई है। स्पेशलिटी केमिकल्स निर्माता एमी ऑर्गेनिक्स और विजया डायग्नोस्टिक आज शेयर बाजार में लिस्ट हुए हैं। इसमें से एमी ऑर्गेनिक्स ने बाजार में दमदार लिस्टिंग की, वहीं  विजया डायग्नोस्टिक की शुरुआत सुस्त रही लेकिन कारोबार के साथ साथ स्टॉक में बढ़त देखने को मिली है। 

49 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ लिस्ट हुई एमी ऑर्गेनिक्स
एमी ऑर्गेनिक्स का स्टॉक आज 902 रुपये पर लिस्ट हुआ है, जो कि इसके इश्यू प्राइस के मुकाबले 48 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त है। कंपनी का इश्यू प्राइस 610 रुपये था। कारोबार के दौरान स्टॉक 967 के स्तर तक पहुंचा। दोपहर के कारोबार के बाद स्टॉक लगातार 900 के स्तर से ऊपर बना रहा।  इस महीने की शुरुआत में एमी ऑर्गेनिक्स के 569.63 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 64.54 गुना ज्यादा आवेदन मिले थे। आईपीओ के तहत कीमत का दायरा 603-610 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। 

सुस्त लिस्टिंग के बाद बढ़ा विजया डायग्नोस्टिक

दूसरी तरफ आज विजया डायग्नोस्टिक की सुस्त लिस्टिंग हुई, हालांकि कारोबार के साथ ही निवेशकों का मुनाफा बढ़ गया। विजया डायग्नोस्टिक सेंटर लि. के शेयर बीएसई पर आज 542.30 पर और एनएसई पर 540  पर लिस्ट हुए। इश्यू प्राइस 531 था यानि दोनो एक्सचेंज पर स्टॉक करीब 2 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। हालांकि कारोबार के साथ स्टॉक में खरीद देखने को मिली और स्टॉक 650 के उच्च स्तर पर पहुंच गया। यानि इसमें 22 प्रतिशत तक बढ़त देखने को मिली। इस महीने की शुरुआत में विजया डायग्नोस्टिक सेंटर के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 4.54 गुना ज्यादा आवेदन मिले थे। 1,895 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह से 3,56,88,064 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव था। आईपीओ के तहत कीमत 522-531 रुपये प्रति शेयर रखी गयी थी। 

Latest Business News