A
Hindi News पैसा बिज़नेस व्यापारियों के लिए GST को सुगम बनाने के तरीकों पर आज चर्चा करेगा सलाहकार समूह

व्यापारियों के लिए GST को सुगम बनाने के तरीकों पर आज चर्चा करेगा सलाहकार समूह

GST काउंसिल की विधि समीक्षा समिति के एक सलाहकार समूह की आज एक बैठक है। इस बैठक में नियमों में प्रस्तावित संशोधनों पर विचार किया जाएगा।

व्यापारियों के लिए GST को सुगम बनाने के तरीकों पर आज चर्चा करेगा सलाहकार समूह- India TV Paisa व्यापारियों के लिए GST को सुगम बनाने के तरीकों पर आज चर्चा करेगा सलाहकार समूह

नई दिल्ली GST काउंसिल की विधि समीक्षा समिति के एक सलाहकार समूह की आज एक बैठक है। इस बैठक में नियमों में प्रस्तावित संशोधनों पर विचार किया जाएगा जिससे इस नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को व्यापारियों के लिए सुगम बनाया जा सके। व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बयान में कहा कि यह समूह विशेष रूप से GST कानून और नियमों में प्रस्तावित संशोधनों पर विचार करेगा, जिससे इन्हें अधिक सरलीकृत और तर्कसंगत बनाया जा सके, जिससे व्यापारियों की दिक्कतें दूर हो सकें।

यह सलाहकार समूह GST कानून और उसके नियमों में संभावित बदलावों पर विचार करेगा। समूह विधि समीक्षा समिति को अपनी सिफारिशें 30 नवंबर तक सौंपेगा। विविध क्षेत्रों के छह लोगों को समूह में शामिल किया गया है।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल को भी समूह का सदस्य नियुक्त किया गया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के सेवानिवृत्त मुख्य आयुक्त समूह के संयोजक हैं। भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को आयोजित GST दरबार में ज्यादातर व्यापारियों ने कहा कि भारत जैसे देश में 28 प्रतिशत कर स्लैब की जरूरत नहीं थी।

यह भी पढ़ें :  नोटबंदी, जीएसटी का प्रभाव छूट चुका है पीछे, अब केवल वृद्धि पर है नजर: जेटली

यह भी पढ़ें : नोटबंदी के बाद बड़ी राशि जमा करने वाले 1 लाख लोगों को नोटिस भेजेगा IT विभाग, होगी कड़ी कार्रवाई

Latest Business News