A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिना इंस्टॉल करे भी कर सकेंगे एप का इस्तेमाल, साल के अंत तक गूगल लॉन्च करेगी एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स

बिना इंस्टॉल करे भी कर सकेंगे एप का इस्तेमाल, साल के अंत तक गूगल लॉन्च करेगी एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स

स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड एप को इस्तेमाल करने के लिए अब इंस्टॉल करना जरूरी नहीं होगा। गूगल ने एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स की घोषणा की है।

बिना इंस्टॉल करे भी कर सकेंगे एप का इस्तेमाल, साल के अंत तक गूगल लॉन्च करेगी एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स- India TV Paisa बिना इंस्टॉल करे भी कर सकेंगे एप का इस्तेमाल, साल के अंत तक गूगल लॉन्च करेगी एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स

नई दिल्ली। स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड एप को इस्तेमाल करने के लिए अब इंस्टॉल करना जरूरी नहीं होगा। गूगल ने एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स की घोषणा की है। इसकी मदद से यूजर्स बिना इंस्टॉल या डाउनलोड किए एप का इस्तेमाल कर सकेंगे। जब यूजर्स प्ले स्टोर में एप के लिंक पर क्लिक करेंगे उसी समय अपनी जरूरत के हिसाब से गूगल डेटा फेच कर लेगा और एप्लिकेशन तुरन्त काम करने लगेगा। कंपनी ने कहा कि यह सर्विस मोबाइल वेब के लिए गेमचेंजर साबित होगी। एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स को साल के अंत कर लॉन्च किया जा सकता है।

गूगल ने बिना इंस्टॉल किए 30 सेकेंड में की खरीदारी

गुरुवार को कंपनी ने अपने आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2016 में बिना इंस्टॉल किए एप इस्तेमाल करके दिखाया। पहले उदाहरण के तौर पर Buzzfeed Video का इस्तेमाल किया गया। इस दौरान पाया गया है कि बिना इंस्टॉल किए एप सिर्फ 2 सेकेंड में काम करने लगा। वहीं दूसरा उदाहरण B&H’s एंड्रॉयड एप का लिया गया। इसमें बिना एप इंस्टॉल किए कैमरा बैग की खरीदारी की गई जिसमें तीन क्लिक और करीब 30 सेकेंड का समय लगा। 4.4 किटकैट चल रहे एंड्रॉयड डिवाइस पर डेमो रियल-टाइम पर काम करता नजर आया।

तस्वीरों में देखिए एंड्रॉयड एप

Android Apps

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Google ने पेश किए इंस्टेंट मैसेजिंग एप Allo और Duo  

व्‍हाट्सएप, स्‍काइप और वाइबर जैसे इंस्टेंट मैसेजिंग और वीडियो चैटिंग एप से मुकाबले के लिए Google ने दो नए एप Allo और Duo लॉन्‍च कर दिए हैं। अलो गूगल का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। वहीं, डुओ एक वीडियो कॉलिंग ऐप है जो कमज़ोर डेटा नेटवर्क में भी अच्छे से काम करेगा। कंपनी ने ये एप अपने आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2016 में इंस्टेंट मैसेजिंग एप अलो और वीडियो चैटिंग एप डुओ का पेश किया। ये ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर काम करेंगे। खासबात है कि Google ने अपने मौजूदा हैंगआउट को आगे बढ़ाने की बजाए नए एप का सहारा लिया है।

Latest Business News