A
Hindi News पैसा बिज़नेस India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस

India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस

अब एप्‍पल दुनिया के इस सबसे बड़े लोकतंत्र पर ध्यान केंद्रित कर रही है क्योंकि उसे लगता है कि भारत तेजी से सबसे तीव्र वृद्धि करने वाला ब्रिक देश बन रहा है।

India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस- India TV Paisa India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस

न्यूयार्क। टेक्‍नोलॉजी क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी एप्पल का अब पूरा फोकस भारतीय बाजार पर होगा। सीईओ टिम कुक ने भारत द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों की सराहना करते हुए कहा है कि दुनिया के इस तीसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में भविष्य में बहुत अच्छा कारोबारी माहौल होगा। ऐसे में अब एप्पल दुनिया के इस सबसे बड़े लोकतंत्र पर ध्यान केंद्रित कर रही है क्योंकि उसे लगता है कि भारत तेजी से सबसे तीव्र वृद्धि करने वाला ब्रिक देश बन रहा है। ब्रिक में ब्राजील, रूस, भारत व चीन है।

भारत में 38 फीसदी बढ़ा कारोबार

कुक ने भारत को तेजी से विस्तार करता बाजार बताते हुए कहा है कि देश से उसका कारोबार 38 प्रतिशत बढा है। एप्पल के आईफोन की बिक्री की बात करें तो भारत में इसकी कुल बिक्री 76 प्रतिशत बढी है। भारत चीन व अमेरिका के बाद दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है। कुक ने आज निवेशकों से कहा, यह बहुत तेजी से विस्तार करता देश है। और, मुझे लगता है कि भारत में सरकार आर्थिक सुधारों में बहुत रचि ले रही है। यही कारण है कि मुझे लगता है कि सभी भविष्य के लिए वास्तव में बहुत अच्छे कारोबारी माहौल की बात कर रहे हैं।

भारत में बड़े निवेश की तैयारी में एप्‍पल

एप्पल ने हाल ही में भारत में खुदरा बिक्री केंद्र स्थापित करने के लिए आवेदन औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) को भेजा है। उन्होंने कहा कि एप्पल भारत के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में अधिक भागीदारी के लिए यहां अधिक ऊर्जा लगा रही है। कंपनी ने कहा है कि वह दीर्घकालिक स्तर पर भारत जैसे बाजारों में निवेश करती रहेगी। कुक ने कहा, जैसा कि आप जानते हैं कि भारत की वृद्धि बहुत अच्छी है।

Latest Business News