A
Hindi News पैसा बिज़नेस ASSOCHAM ने NPA से निपटने के लिए विशेष फंड बनाने का दिया सुझाव, SEBI नियुक्‍त करेगा 38 अधिकारी

ASSOCHAM ने NPA से निपटने के लिए विशेष फंड बनाने का दिया सुझाव, SEBI नियुक्‍त करेगा 38 अधिकारी

ASSOCHAM ने गैर निष्पादित परिसंपत्तियों (NPA) की समस्या से निपटने के लिए विशेष कोष SAF बनाने का प्रस्ताव किया है।

ASSOCHAM ने NPA से निपटने के लिए विशेष फंड बनाने का दिया सुझाव, SEBI नियुक्‍त करेगा 38 अधिकारी- India TV Paisa ASSOCHAM ने NPA से निपटने के लिए विशेष फंड बनाने का दिया सुझाव, SEBI नियुक्‍त करेगा 38 अधिकारी

दिल्ली उद्योग संगठन ASSOCHAM ने गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (NPA) की समस्या से निपटने के लिए विशेष कोष SAF बनाने का प्रस्ताव किया है जिसे नकदी संपन्न सार्वजनिक कंपनियों की सक्रिय भागीदारी हो। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पिछले सप्ताह ही RBI को यह अधिकार दिया कि वह फंसे कर्ज की वसूली के लिए बैंकों से संबद्ध इकाइयों के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई करे। इसके साथ ही सरकार ने NPA संकट के समाधान के लिए और अधिक कदम उठाने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें : ईमेल के जरिए Wipro से मांगे 500 करोड़, दफ्तरों पर जहरीले पदार्थ राइसीन से हमले की दी धमकी

सार्वजनिक बैंकों का NPA बढ़कर छह लाख करोड़ रुपए से अधिक हो गया है। ASSOCHAM ने NPA की समस्या से निपटने के लिए SAF बनाने का सुझाव दिया है। मंडल ने कहा, जब उक्त आस्तियां सामान्य हो जाएंगी तो SAF को लौटाने की कार्रवाई हो सकती है। SAF के विभिन्न रूपों पर विचार किया जा सकता है।

SEBI की 38 अधिकारियों की नियुक्ति की योजना

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने अपने नियामकीय कामकाज के बेहतर तरीके से क्रियान्वयन को संसाधनों के विस्तार के लिए 38 अधिकारियों की नियुक्ति की योजना बनाई है। फिलहाल SEBI के कर्मचारियों की संख्या 787 है। SEBI ने ग्रेड अधिकारी या सहायक प्रबंधक स्तर के साधारण, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, आधिकारिक भाषा और अनुसंधान जैसे क्षेत्रों के लिए इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे हैं।

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में तीन साल में 10 करोड़ पाउंड का निवेश करेगी EESL, एनर्जी एफिशिएंसी बाजार में बनाएगी जगह

इच्छुक अभ्यार्थी 26 मई तक सिर्फ ऑनलाइन तरीके से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। देश में विभिन्न केंद्रों पर ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। उसके बाद चुने गए लोगों को SEBI द्वारा अंतिम चयन को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Latest Business News