A
Hindi News पैसा बिज़नेस ASUS जेनफोन 5Z भारत में कल देगा दस्‍तक, OnePlus 6 को देगा टक्‍कर

ASUS जेनफोन 5Z भारत में कल देगा दस्‍तक, OnePlus 6 को देगा टक्‍कर

ताइवान की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी ASUS ने अपने लेटेस्ट स्‍मार्टफोन जेनफोन 5Z को भारत में लॉन्च करने तैयारी कर ली है। कंपनी 26 जून यानी मंगलवार को इस स्मार्टफोन को पेश करने जा रही है। फ्लिपकार्ट पर ASUS के एक स्मार्टफोन का टीजर देखा जा सकता है।

Asus Zenfone 5Z- India TV Paisa Asus Zenfone 5Z

नई दिल्‍ली। ताइवान की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी ASUS ने अपने लेटेस्ट स्‍मार्टफोन जेनफोन 5Z को भारत में लॉन्च करने तैयारी कर ली है। कंपनी 26 जून यानी मंगलवार को इस स्मार्टफोन को पेश करने जा रही है। फ्लिपकार्ट पर ASUS के एक स्मार्टफोन का टीजर देखा जा सकता है। इससे पहले कंपनी के कुछ सूत्रों ने जानकारी दी थी कि वे अपने अगले स्मार्टफोन को जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में लॉन्‍च करेंगे। फ्लिपकार्ट टीजर की बात करें तो इसमें केवल इस स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख और समय की जानकारी दी गई है, जिसके अनुसार ये 26 जून यानी कल रात 8.45 बजे पेश किया जाएगा।

हालांकि, इस टीजर पेज पर इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी किस स्मार्टफोन को लॉन्‍च करने वाली है। हालांकि, इस बात की गहरी संभावना जताई जा रही है कि ASUS अपने जेनफोन 5Z को ही पेश करने वाली है। इसका लॉन्च टाइम 8.45 इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर की ओर इशारा करता है। कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी फ्लिपकार्ट पर नहीं दी है।

ASUS जेनफोन 5Z की अनुमानित कीमत

ASUS जेनफोन 5Z को इस साल फरवरी में हुए MWC 2018 इवेंट में पेश किया गया था। हाल ही में यह स्मार्टफोन यूरोप में 499 यूरो (लगभग 39,879 रुपए) कीमत के साथ सेल के लिए उपलब्ध हुआ है। उम्मीद है कि भारत में जेनफोन 5Z की कीमत वनप्लस 6 की कीमत जितना ही हो सकती है।

ASUS जेनफोन 5Z के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

जहां तक ASUS जेनफोन 5Z के स्पेसिफिकेशंस की बात है तो इसमें 6.2 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 1080x2246 पिक्सल्स है और इसका स्क्रीन आसपैक्ट रेशियो 19:9 है। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले iPhone X से प्रेरित टॉप नॉच के साथ है। इसके साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा होगी। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पिछले भाग पर दिया गया है।

ASUS जेनफोन 5Z का कैमरा

इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें कि 12MP और 8MP के दो सेंसर्स दिए गए हैं। इसके 12MP वाले कैमरा में सोनी IMX363 सेंसर, f/1.8 अपर्चर, 83-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू, 24 मिमी फोकल लेंथ और सॉफ्टलाइट LED फ्लैश की सुविधा है। 8MP के सेकेंडरी सेंसर में 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस, f/2.2 अपर्चर और 12 मिमी फोकल लेंथ की सुविधा मिलेगी। ASUS जेनफोन 5Z में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है जोकि f/2.0 अपर्चर, 84-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू और 24 मिमी फोकल लेंथ के साथ है।

ASUS जेनफोन 5Z के कनेक्टिविटी फीचर्स और बैटरी

इसके अलावा इसमें 3300 mAh की बैटरी है जिसके साथ इसमें AI चार्जिंग टेक्नॉलॉजी भी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, NFC, GPS/ A-GPS, FM रेडियो, USB टाइप-C और 3.5 मिमी हैडफोन जैक आदि दिए गए हैं।

Latest Business News