A
Hindi News पैसा बिज़नेस अरबिंदो फार्मा 90 करोड़ डॉलर में खरीदेगी सैंडोज के अमेरिकी बिजनेस का कुछ हिस्‍सा

अरबिंदो फार्मा 90 करोड़ डॉलर में खरीदेगी सैंडोज के अमेरिकी बिजनेस का कुछ हिस्‍सा

दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा ने गुरुवार को बताया कि उसने सैंडोज इंक के अमेरिकी कारोबार का कुछ हिस्‍सा खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। सैंडोज इंक नोवार्टिस की इकाई है और यह सौदा 90 करोड़ डॉलर में होगा।

aurbindo pharma- India TV Paisa Image Source : AURBINDO PHARMA aurbindo pharma

हैदराबाद। दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा ने गुरुवार को बताया कि उसने सैंडोज इंक के अमेरिकी कारोबार का कुछ हिस्‍सा खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। सैंडोज इंक नोवार्टिस की इकाई है और यह सौदा 90 करोड़ डॉलर में होगा।

प्रस्‍तावित अधिग्रहण के तहत डर्माटोलॉजी बिजनेस और ओरल सॉलिड प्रोडक्‍ट्स पोर्टफोलियो के साथ अमेरिका में कॉमर्शियल और मैन्‍युफैक्‍चरिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को खरीदा जाएगा। यह अधिग्रहण कर्ज-मुक्‍त और नकदी-मुक्‍त आधार पर होगा और यह इसकी पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई द्वारा किया जाएगा।

अरबिंदो फार्मा ने शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा है कि उसने जिस कारोबार को खरीदने का सौदा किया है वह सैंडोज के प्रबंधन ने बिक्री के लिए अलग किया है। इन कारखानों में त्वचा रोगों की दवाएं और कैप्सूल तथा गोलियां बनाई जाती हैं। इस अधिग्रहण से अरबिंदो फार्मा के उत्पादों की सूची में 300 उत्पाद और जुड़ जाएंगे जिनमें कुछ के विकास की परियोजनाएं अभी चल रही है। इस कारोबार से सैंडोज को वर्ष 2018 की पहली छमाही में 60 करोड़ डॉलर की आय हुई थी। 

अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक एन गोविंदराजन ने कहा कि आज जिस अधिग्रहण की घोषणा की गई है वह अमेरिका में अपने बिजनेस को बढ़ाने और विविधता लाने के लिए हमारी रणनीति के अनुरूप है। सैंडोज से इन कारोबार का अधिग्रहण करने से हमें जेन‍ेरिक डर्माटोलॉजी मार्केट में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने और हमारे उत्‍पादों की श्रृंखला को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस सौदे के बाद अरबिंदो अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ी डर्माटोलॉजी कंपनी और दूसरी सबसे बड़ी जेनेरिक कंपनी बन जाएगी।

Latest Business News