A
Hindi News पैसा बिज़नेस LIC ने किया एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़, बैंकों में बिकेगी बीमा पॉलिसी

LIC ने किया एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़, बैंकों में बिकेगी बीमा पॉलिसी

सरकारी संस्था जीवन बीमा निगम (LIC) और निजी क्षेत्र के बैंक, एक्सिस बैंक ने एलआईसी उत्पाद की बिक्री करने की संयुक्त घोषणा की है।

LIC ने किया एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़, बैंकों में बिकेगी बीमा पॉलिसी- India TV Paisa LIC ने किया एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़, बैंकों में बिकेगी बीमा पॉलिसी

मुंबई। सरकारी संस्था जीवन बीमा निगम (LIC) और निजी क्षेत्र के बैंक, एक्सिस बैंक ने एलआईसी उत्पाद की बिक्री करने की संयुक्त घोषणा की है। यह भारत में किसी बीमा कंपनी और बैंक के बीच हुई सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों निकायों के बीच इस संबंध में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इसके बाद जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि एक्सिस बैंक की शाखाओं में एलआईसी की बीमा पॉलिसी की बिक्री होगी।

इसमें 2013-14 में बैंकिंग नियमों में बदलाव का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि इसके बाद से ही बैंकों को कई सारी बीमा कंपनियों के उत्पादों की बिक्री करने की अनुमति मिली थी। बयान में कहा गया है कि शुरुआती चरण में एक्सिस बैंक के पश्चिम बंगाल, बेंगलुरु और हरियाणा के पंचकूला की शाखाओं में एलआईसी बीमा की बिक्री की जाएगी।

शुुरुआत से अंत तक जीवन को बनाएं सुरक्षित, ये हैंं कुछ प्रमुख बीमा योजनाएं

एलआईसी के बैंकश्योरेंस के निदेशक मुकेश गुप्ता ने कहा कि दो प्रतिष्ठित संगठनों के एक साथ आने से ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए उन्हें गठबंधन और सहयोग का उपयोग करने में सक्षम बनाएगा। एक्सिस बैंक के खुदरा बैंकिंग के प्रमुख राजीव आनंद ने कहा कि पिछले पांच सालों में एक्सिस बैंक के जीवन बीमा कारोबार में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। एलआईसी के साथ इस भागीदारी से हमें अपने कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Latest Business News