A
Hindi News पैसा बिज़नेस आज खुलेंगे सभी सरकारी बैंक, हाइकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने टाली हड़ताल

आज खुलेंगे सभी सरकारी बैंक, हाइकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने टाली हड़ताल

दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों के एक वर्ग ने प्रस्तावित दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को आगे के लिये टाल दिया।

Big Relief: आज खुले रहेंगे सभी सरकारी बैंक, हाईकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने टाली हड़ताल- India TV Paisa Big Relief: आज खुले रहेंगे सभी सरकारी बैंक, हाईकोर्ट के आदेश के बाद कर्मचारियों ने टाली हड़ताल

नयी दिल्ली। आम लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है। आज से शुरू होने वाली सरकारी बैंकों की हड़ताल टल गई है। दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के एक वर्ग ने प्रस्तावित दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को आगे के लिये टाल दिया।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने कहा, दिल्ली उच्च न्यायालय के संयम बरतने के आदेश के बाद हमारी 12 और 13 जुलाई की हड़ताल स्थगित कर दी गई है। बैंक कर्मचारी यूनियनों ने इससे पहले SBI में उसके सहयोगी बैंकों के विलय के विरोध में हड़ताल पर जाने का फैसला किया था। आईडीबीआई बैंक के निजीकरण और स्टेट बैंक में उसके सहयोगी बैंकों के प्रस्तावित विलय के विरोध में हड़ताल का अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ और राज्य क्षेत्र बैंक कर्मचारी संघ ने भी समर्थन की घोषणा की थी।

तस्वीरों में देखिए करंसी नोट्स पर सिक्योरिटी फीचर्स

currency notes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

आज सामान्‍य होगा कामकाज

सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल टलने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है। अधिकारियों के मुताबिक अब कामकाज आम दिनों की तरह मंगलवार को भी जारी रहेगा। दो दिन की हड़ताल से पहले हफ्ते के पहले दिन सोमवार को बैंकों में लोगों की जबर्दस्‍त भीड़ रही। जुलाई में त्‍योहारी छुट्टियों को देखते हुए यह हड़ताल काफी परेशानी भरी होने वाली थी।

भारतीय बैंकों पर 2011-13 में अटकी परियोजनाओं के कारण दबाव: SBI

Latest Business News