A
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंक कर्मचारी 29 जुलाई को करेंगे हड़ताल, सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों में नहीं होगा कोई काम

बैंक कर्मचारी 29 जुलाई को करेंगे हड़ताल, सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों में नहीं होगा कोई काम

सरकारी और प्राइवेट सेक्टर के बैंक कर्मचारी ने केंद्र की जनविरोधी बैंकिंग सुधार नीति के विरोध में 29 जुलाई को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

Strike: बैंक कर्मचारी 29 जुलाई को करेंगे हड़ताल, सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों में नहीं होगा कोई काम- India TV Paisa Strike: बैंक कर्मचारी 29 जुलाई को करेंगे हड़ताल, सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों में नहीं होगा कोई काम

चेन्नई। चालू महीने के आखिरी दिनों में आपको बैंकों से जुड़े काम-काज करने में परेशानी हो सकती है। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के कर्मचारियों ने केंद्र की जनविरोधी बैंकिंग सुधार नीति के विरोध में 29 जुलाई को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। वहीं 31 जुलाई को रविवार है। ऐसे में जुलाई के आखिर में कैश की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप ऑनलाइन पैसे ट्रांस्फर कर सकेंगे।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) के बैनर तले हड़ताल होगी। इस संगठन में देश भर के नौ कर्मचारी संगठन शामिल हैं जो 10 लाख बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण न करने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा श्रम संगठन क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों और सहकारी बैंकों के निजीकरण, बैंकों के दूसरे बैंकों में विलय और पुनर्गठन का भी विरोध कर रहे हैं।

तस्वीरों से समझिए ATM पर लिखे नवंबर का मतलब

ATM card number

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इससे पहले बैंक कर्मचारियों ने 12 और 13 जुलाई को हड़ताल करने का फैसला किया था। लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के एक वर्ग ने प्रस्तावित दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल को आगे के लिये टाल दिया। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने कहा, दिल्ली उच्च न्यायालय के संयम बरतने के आदेश के बाद हमारी 12 और 13 जुलाई की हड़ताल स्थगित कर दी गई है। बैंक कर्मचारी यूनियनों ने इससे पहले SBI में उसके सहयोगी बैंकों के विलय के विरोध में हड़ताल पर जाने का फैसला किया था।

Latest Business News