A
Hindi News पैसा बिज़नेस किंगफिशर विला के मूल्यांकन की प्रक्रिया हुई शुरू

किंगफिशर विला के मूल्यांकन की प्रक्रिया हुई शुरू

बैंकों ने गोवा में किंगफिशर विला के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।अधिकृत स्वतंत्र मूल्यांकक संपत्ति का आकलन कर रहे हैं।

बैंकों ने शुरू किया माल्या के किंगफिशर विला का मूल्यांकन, नीलामी की तारीख का जल्द होगा ऐलान- India TV Paisa बैंकों ने शुरू किया माल्या के किंगफिशर विला का मूल्यांकन, नीलामी की तारीख का जल्द होगा ऐलान

मुंबई। ठप पड़ी एयरलाइंस को कर्ज दिए हुए बैंकों ने गोवा में किंगफिशर विला के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद यह विला कर्जदाताओं को मिल गया था। एक बैंकिंग सूत्र ने कहा, विला का वाणिज्यिक मूल्य निकालने की प्रक्रिया अगले कुछ दिन में पूरी हो जाएगी। उसके बाद बैंक इसे बिक्री के लिए पेश करेंगे। बैकों को एयरलाइंस से 9,000 करोड़ रपए से अधिक की राशि वसूलनी है। उन्होने यह भी कहा कि अधिकृत स्वतंत्र मूल्यांकक संपत्ति का आकलन कर रहे हैं। वे अगले कुछ दिन में प्रक्रिया पूरी कर अपनी रिपोर्ट दे देंगे।

एक अन्य बैंकर ने कहा कि इस संपत्ति का आरक्षित मूल्य रिपोर्ट के आधार पर तय किया जाएगा। उसके बाद नीलामी की तारीख पर फैसला किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर विजय माल्या ने ब्रिटेन की शराब कंपनी डियाजियो पीएलसी ने आज कर्ज वसूली न्यायाधिकरण DRT के सामने स्वयं को पक्ष बनाने का आवेदन दाखिल किया। गौरतलब है कि डियाजियो ने शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी युनाइटेड ब्रेवरेजेस को खरीदा है और इस समझौते के तहत माल्या को 7.5 करोड़ डॉलर का एकमुश्त भुगतान किया जाना है।

कंपनी द्वारा इस भुगतान करने पर न्यायाधिकरण ने तब तक पाबंदी लगा दी थी जब तक माल्या के ऊपर भारतीय स्टेट बैंक के रिण को चुकाने का मामला खत्म नहीं हो जाता। इसी संबंध में कंपनी ने न्यायाधिकरण के सामने इस मामले में उसका पक्ष सुने जाने का भी आवेदन किया है।

Latest Business News