A
Hindi News पैसा बिज़नेस महाराष्ट्र में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक, RBI ने बैंकों को कहा

महाराष्ट्र में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक, RBI ने बैंकों को कहा

रिजर्व बैंक ने यह निर्देश इसलिए जारी किया है क्योंकि इस समय किसान फसल बीमा का प्रीमियम जमा कराने के लिए बैंकों में पहुंच रहे हैं।

महाराष्ट्र में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक, RBI ने बैंकों को कहा- India TV Paisa महाराष्ट्र में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक, RBI ने बैंकों को कहा

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने महाराष्ट्र के सभी बैंकों को निर्देश दिया है वह ग्रामीण और सेमी अर्बन क्षेत्रों में रविवार के दिन यानि 30 जुलाई को अपनी सभी शाखाओं को खुला रखेंगे। सभी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और कोऑपरेटिव बैंकों को यह निर्देश जारी किया गया है। रिजर्व बैंक ने यह निर्देश इसलिए जारी किया है क्योंकि इस समय किसान फसल बीमा का प्रीमियम जमा कराने के लिए बैंकों में पहुंच रहे हैं। महाराष्ट्र में 31 जुलाई को फसल बीमा का प्रीमियम जमा कराने की आखिरी तिथि है।

किसान समय रहते अपनी फसल का बीमा करा सकें इसके लिए रिजर्व बैंक ने रविवार के दिन भी महाराष्ट्र में ग्रामीण और सेमी अर्बन क्षेत्रों में बैंकों को अपनी शाखाएं खोलने का निर्देश दिया है। रिजर्व बैंक ने यह भी कहा है कि अगर किसी बैंक की कोई शाखा अपना साप्ताहिक अवकाश सोमवार को रखता है तो इस हफ्ते सोमवार को वह शाखा खुली रहेगी। 31 जुलाई को सोमवार है और महाराष्ट्र में फसल बीमा का प्रीमियम देने की अंतिम तारीख इस दिन है।

Latest Business News