A
Hindi News पैसा बिज़नेस Good News: पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा अब कैश, डेबिट कार्ड स्वाइप करके प्राप्त कर सकते हैं 2000 रुपए

Good News: पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा अब कैश, डेबिट कार्ड स्वाइप करके प्राप्त कर सकते हैं 2000 रुपए

आपको पेट्रोल पंप से तेल ही नहीं अब कैश भी मिलेगा। नए के आदेश के मुताबिक, आप पेट्रोल पंप पर अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करके 2000 रुपए प्राप्त कर सकते हैं।

Good News: पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा अब कैश, डेबिट कार्ड स्वाइप करके प्राप्त कर सकते हैं 2000 रुपए- India TV Paisa Good News: पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा अब कैश, डेबिट कार्ड स्वाइप करके प्राप्त कर सकते हैं 2000 रुपए

नई दिल्ली।  500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद आम लोगों को हो रही परेशानी को कम करने के लिए बैंकों ने एक और कदम उठाया है। इसके तहत आपको पेट्रोल पंप से तेल ही नहीं कैश भी मिलेगा। नए के आदेश के मुताबिक, आप पेट्रोल पंप पर अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करके 2000 रुपए प्राप्त कर सकते हैं।

चुनिंदा पेट्रोल पंप पर मिलेगी यह सुविधा

  • पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप कर 2000 रुपए हर व्यक्ति निकाल सकता है।
  • आरबीआई और एसबीआई की ये संयुक्त मुहिम है और जहां एसबीआई की पीओएस मशीनें हैं वहीं ये सुविधा मिल सकेगी।
  • सरकार के इस नए ऐलान के मुताबिक करीब 2500 पेट्रोल पंपों पर ये सुविधा मिलेगी और आगे चलकर इसे 20,000 पेट्रोल पंपों पर लागू किया जाएगा।

नोटबंदी का लोगों ने निकाला तोड़, अपनी ब्लैक मनी को इन 5 तरीकों से कर रहे हैं व्हाइट!

तस्वीरों में देखिए इंडियन ऑयल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

IOC

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

रोजना एक व्यक्ति ले सकता है 2 हजार रुपए कैश

  • एक अधिकारी ने बताया, यह फैसला लिया गया है कि चुनिंदा पेट्रोल पंप पर कार्ड स्वाइप करके प्रतिदिन प्रति व्यक्ति 2000 रुपए कैश निकालने की सुविधा दी जाएगी।
  • अधिकारी ने बताया कि इन पेट्रोल पंप पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की पीओएस मशीनें मौजूद हैं। पीओएस मशीनें आमतौर पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल की जाती हैं।

SBI ने शुरू की ये सर्विस

  • SBI के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने मिलकर इस सुविधा को शुरू किया है जिससे लोगों की दिक्कतों का समाधान हो सके।
  • बैंक और एटीएम के बाहर लगी लंबी कतारों से लोग बेहद परेशान थे, जिसके बाद कई लोग मोदी सरकार के फैसले को अच्छा तो बता रहे थे लेकिन अपनी दिक्कतों को भी साजा कर रहे थे। लेकिन सरकार के इस फैसले से लोगों कैश की दिक्कत नहीं होगी।

तस्‍वीरों में देखिए एटीएम के बार कैसे लगी है भीड़

Note Ban

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

सरकार ने गुरुवार को लिए कई अहम फैसले

  • गुरुवार को सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। अब शादी के लिए बैंकों से 2.5 लाख रुपए तक निकालने सकते है। हालांकि नोट एक्सचेंज की सीमा घटाकर अब सिर्फ 2000 रुपये कर दी गई है।

Latest Business News