A
Hindi News पैसा बिज़नेस जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, देर से आने वाले अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा

जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, देर से आने वाले अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा

रेल मंत्रालय ने अपने सभी क्षेत्रों और प्रभागों में 31 जनवरी तक आधार आधारित बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की योजना बनाई है।

जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, देर से आने वाले अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा- India TV Paisa जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस, देर से आने वाले अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय ने अपने सभी क्षेत्रों और प्रभागों में 31 जनवरी तक आधार आधारित बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की योजना बनाई है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने देर से आने वाले और काम पर नहीं आने वाले अधिकारियों की जांच करने की योजना बनाई है।

उन्होंने बताया कि उनकी योजना 31 जनवरी, 2018 तक सभी रेलवे क्षेत्रों और प्रभागों में आधार आधारित बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की है। अधिकारी ने बताया कि इस प्रणाली को शुरू करने संबंध में बीते सप्ताह सभी क्षेत्रों के अधिकारियों को पत्र मिला है।

इस आदेश के अनुरूप यह बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम 30 नवंबर तक सभी प्रभागों, क्षेत्रों, आरडीएसओ, मेट्रो रेल कोलकाता, रेलवे वर्कशॉप, कारखानों और उत्पादन इकाइयों में पहले लागू किया जाएगा। दूसरे चरण में सार्वजनिक उपक्रम सहित रेलवे के सभी कार्यालयों में इस प्रणाली को लागू करने की जरूरत है।

इस चरण के तहत 31, जनवरी 2018 तक अधीनस्थ कार्यालयों में इस प्रणाली को लागू किया जाएगा। मौजूदा समय में यह प्रणाली सिर्फ रेलवे बोर्ड और कुछ क्षेत्रीय मुख्यालयों में ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : ट्रेन हुई लेट तो SMS से मिल जाएगी सूचना, राजधानी और शताब्दी के यात्रियों के लिए रेलवे ने शुरू की सुविधा

यह भी पढ़ें : ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सामान्य इस्तेमाल की वस्तुओं पर टैक्‍स दर घटाने पर विचार करेगी GST काउंसिल

Latest Business News