A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिटकॉइन में भारी उठापटक, रिकॉर्ड स्तर से 2.73 लाख रुपए टूटा लेकिन फिर रिकवरी

बिटकॉइन में भारी उठापटक, रिकॉर्ड स्तर से 2.73 लाख रुपए टूटा लेकिन फिर रिकवरी

शुक्रवार को बिटकॉइन की कीमतों ने 17,287.65 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था, लेकिन आज शुरुआती कारोबार में इसका भाव घटकर 13,054.46 डॉलर

Bitcoin - India TV Paisa Image Source : BITCOIN Bitcoin

नई दिल्ली। वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन में पैसा लगाना कितना बड़ा रिस्क हो सकता है इसका अंदाजा इसकी कीमत में हो रही भारी उठापटक से लगाया जा सकता है। पिछले हफ्ते बिटकॉइन ने जिस रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था उस उंचाई से आज भाव 4233 डॉलर घटा है, भारतीय करेंसी में बात करें तो रिकॉर्ड ऊंचाई से बिटकॉइन की कीमतों में करीब 2.73 लाख रुपए कम हुआ है।

शुक्रवार को बिटकॉइन की कीमतों ने 17,287.65 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था, डॉलर का भाव अगर 64.50 रुपए मानें तो भारतीय करेंसी में एक बिटकॉइन की कीमत 11.15 लाख रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गई थी, लेकिन आज शुरुआती कारोबार में इसका भाव घटकर 13,054.46 डॉलर के स्तर तक आ गया।

हालांकि आज गिरावट के बाद बिटकॉइन की कीमतों में एक बार फिर से रिकवरी आई और इसका भाव अभी फिर से रिकवर होकर 16,300 डॉलर के ऊपर पहुंच गया है। बिटकॉइन में भारी उठापटक देखने को मिल रही है जिस वजह से इसमें निवेश काफी जोखिम भरा हो सकता है।

सरकारी अधिकारियों ने भी इसमें रेग्युलेशन की वजह से घोटाले की आशंका जताई है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा है कि बिटकॉइन की मार से निवेशकों को बचाने के लिए जल्दी ही भारतीय रिजर्व बैंक और सेबी बैठक कर सकते हैं। एजेंसियों को आशंका है कि रेग्युलेशन की कमी की वजह से इसका फायदा धोखाधड़ी करने वाले उठा सकते हैं। 

Latest Business News