A
Hindi News पैसा बिज़नेस Backdoor Gambit: 30 दिसंबर तक पाकिस्तान छोड़ेगी ब्लैकबेरी, सरकार को ग्राहकों का डेटा देने से किया इंकार

Backdoor Gambit: 30 दिसंबर तक पाकिस्तान छोड़ेगी ब्लैकबेरी, सरकार को ग्राहकों का डेटा देने से किया इंकार

ब्लैकबेरी अगले महीने के अंत तक पाकिस्तान में अपना परिचालन बंद कर देगी। ब्लैकबेरी की सेवाओं पर पाबंदियां लगाए जाने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है।

Backdoor Gambit: 30 दिसंबर तक पाकिस्तान छोड़ेगी ब्लैकबेरी, सरकार को ग्राहकों का डेटा देने से किया इंकार- India TV Paisa Backdoor Gambit: 30 दिसंबर तक पाकिस्तान छोड़ेगी ब्लैकबेरी, सरकार को ग्राहकों का डेटा देने से किया इंकार

इस्लामाबाद। ब्लैकबेरी ने अगले महीने के अंत तक पाकिस्तान में अपना परिचालन बंद करने की घोषणा की है। पाकिस्तान सरकार द्वारा ब्लैकबेरी की सेवाओं पर पाबंदियां लगाए जाने के चलते कंपनी देश में परिचालन बंद करने का फैसला किया है। पाकिस्तान सरकार ने कनाडाई स्मार्टफोन कंपनी के यूजर डाटा तक पहुंच की मांग करती रही है। लेकिन कंपनी ने अपने ग्राहकों का डेटा देने मना कर दिया है।

30 दिसंबर तक पाकिस्तानी से निकल जाएगी ब्लैकबेरी

कंपनी के सीओओ मार्टी बियर्ड ने एक बयान में कहा था कि कंपनी सोमवार से पाकिस्तान में अपनी सेवाएं बंद करेगी, लेकिन बाद में उसने 30 दिसंबर तक देश से निकलने की बात कही क्योंकि सरकार की मांग पर बातचीत जारी थी। बियर्ड ने कहा कि कंपनी ने पाकिस्तानी बाजार से बाहर निकलने का निर्णय किया है क्योंकि पाकिस्तान में रहने का मतलब हमारे यूजर्स की निजता की रक्षा करने की प्रतिबद्धता से हटना होगा।

ग्राहकों की जानकारी देने से किया मना

मार्टी बियर्ड ने कहा कि इस महत्वपूर्ण बाजार और मूल्यवान ग्राहकों को छोड़ना मुश्किल फैसला है। लेकिन ऐसा नहीं करने का मतलब है कि हमें अपने ग्राहकों निजता से समझौता करना पड़ता। इसलिए हम समझौता करने को तैयार नहीं है और देश छोड़ रहे हैं। बियर्ड ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार देश में सभी ब्लैकबेरी एंटरप्राइज सर्विस ट्रैफिक को मॉनिटर करने की मांग कर रही है। इसमें BES ई-मेल और BES बीबीएम मैसेज शामिल है। लेकिन कंपनी ने ऐसा करने इंकार कर दिया है।

Latest Business News