A
Hindi News पैसा बिज़नेस ब्राजील की कंपनी पेट्रोब्रास 12,000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी

ब्राजील की कंपनी पेट्रोब्रास 12,000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी

ब्राजील की सबसे बड़ी तेल कंपनी पेट्रोब्रास स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वॉलेंटरी रिटायरमेंट) के जरिए 12,000 कर्मियों की छंटनी करेगी।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का असर, ब्राजील की कंपनी पेट्रोब्रास 12,000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी- India TV Paisa कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का असर, ब्राजील की कंपनी पेट्रोब्रास 12,000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी

ब्रासिलिया। ब्राजील की सबसे बड़ी तेल कंपनी पेट्रोब्रास स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वॉलेंटरी रिटायरमेंट) के जरिए 12,000 कर्मियों की छंटनी करेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शनिवार को जारी रपट के अनुसार, पेट्रोब्रास ने शुक्रवार को इस योजना की जानकारी दी और कहा कि इसे बोर्ड की मंजूरी मिल गई है और अब कंपनी प्रबंधन इस पर अमल शुरू करेगा। एक्सपर्ट्स के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से कंपनी भारी कर्ज में डूब गई है। इसके कारण हजारों लोगों की नौकरी खतरे में है।

कच्चे तेल में गिरावट से जाएगी नौकरी

पेट्रोब्रास फिलहाल भारी कर्ज में डूबी हुई है, इसलिए बड़े पैमाने पर इसका पुनर्गठन किया जा रहा है। दरअसल कच्चे तेल की घटती कीमतों से कंपनी की परेशानी में इजाफा हो रहा है। इस कंपनी में फिलहाल 57,046 कर्मचारी हैं। इससे पहले साल 2014 में भी कंपनी ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के माध्यम से 6,254 कर्मियों की छंटनी की थी। कंपनी ने यह भी बताया कि वह 43 फीसदी वरिष्ठ कर्मियों की भी कटौती करेगी। फिलहाल कंपनी नें 5,300 अधिकारी और प्रबंधक हैं, जो काफी अधिक वेतन और भत्ते उठा रहे हैं। ल 2015 में कंपनी को 10.4 अरब डॉलर का रिकार्ड घाटा उठाना पड़ा था।

तस्वीरों में देखिए क्रूड से जुड़े फैक्ट्स

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट

बीते दो साल से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है। इस दौरान कच्चे तेल की कीमतों में 50 फीसदी से अधिक की गिरावट आ चुकी है। दरअसल ग्लोबल स्तर पर डिमांड के मुकाबले अधिक सप्लाई के कारण कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

Latest Business News