A
Hindi News पैसा बिज़नेस ब्रिटेन की रिटेल कंपनी BHS होगी बंद, 11,000 लोगों की जाएगी नौकरी

ब्रिटेन की रिटेल कंपनी BHS होगी बंद, 11,000 लोगों की जाएगी नौकरी

ब्रिटेन में बड़ी खुदरा दुकानों की चेन चलाने वाली कंपनी BHS अपना कारोबार बंद कर रही है। कंपनी के कुल 163 स्टोर हैं।

ब्रिटेन की रिटेल कंपनी BHS होगी बंद, 11,000 लोगों की जाएगी नौकरी- India TV Paisa ब्रिटेन की रिटेल कंपनी BHS होगी बंद, 11,000 लोगों की जाएगी नौकरी

लंदन। यूरोपिय अर्थव्यवस्था की हालत दिनोंदिन खराब होने के संकेत मिल रहे हैं। ब्रिटेन में बड़ी खुदरा दुकानों की चेन चलाने वाली कंपनी BHS अपना कारोबार बंद कर रही है। इस कंपनी के बंद होने से करीब 11,000 लोगों को नौकरियां जाएंगी। कंपनी लंबे समय से किसी खरीदार की तलाश कर रही थी। खरीदार को तलाशने में नकाम रहने के बाद कंपनी के प्रशासकों ने फैसला लिया है।

88 साल पुरानी यह कंपनी कपड़े, खाने-पीने का सामान तथा घरों में इस्तेमाल होने वाले सामान बेचती है। इस कंपनी के बंद होने के पीछे मुख्य वजह रिटेल बाजार की बड़ी कंपनी माक्र्स एंड स्पेंसर तथा ई कॉमर्स कंपनी अमेजन से प्रतिस्पर्धा थी। इन कंपनियों की वजह से BHS की बाजार हिस्सेदारी का काफी नुकसान हुआ।

एक बयान के अनुसार डफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक फिलिप डफी तथा बेंजामिन वाइल्स (प्रशासक) ने बीएचएस का कारोबार बंद होने की घोषणा की। कंपनी के कुल 163 स्टोर हैं। कंपनी के बंद होने से बीएचएस में काम करने वाले 11,000 लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ेगा।

दुनिया के सबसे महंगे हॉलिडे डेस्टीनेशन में यूरोपीय देश भी शामिल..

10 most expensive destinations

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इससे पहले टाटा स्टील ने अपना ब्रिटेन का लॉन्च प्रोडक्ट कारोबार ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया था। कंपनी ने सरिया, गर्डर-ट्यूब जैसे इस्पात उत्पाद बनाने वाले यूरोपीय कारोबार को बेचने की प्रक्रिया इसी हफ्ते पूरी की है। सौदे में स्कनथॉर्प का बड़ा प्लांट भी शामिल है। आपको जानकार हैरानी होगी की टाटा ने अपना स्टील कारोबार सिर्फ 97.51 रुपए में (एक पाउंड) में बेचा है।

यह भी पढ़ें

टाटा स्टील ने 100 रुपए से भी कम में बेचा अपना ब्रिटेन का स्टील कारोबार, ग्रेबुल के साथ पूरा हुआ सौदा

Latest Business News