A
Hindi News पैसा बिज़नेस कॉल ड्रॉप की समस्‍या अभी भी बरकरार, ट्राई अगले सप्‍ताह एयरटेल, वोडाफोन और जियो के साथ करेगी बातचीत

कॉल ड्रॉप की समस्‍या अभी भी बरकरार, ट्राई अगले सप्‍ताह एयरटेल, वोडाफोन और जियो के साथ करेगी बातचीत

ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि, आंकड़े के अनुसार आइडिया सेल्‍यूलर के मामले में किसी भी सर्किल में कॉल के विफल होने का मामला नहीं है।

आइडिया सेल्‍यूलर बनी देश की बेहतरीन टेलीकॉम कंपनी, नहीं होती है एक भी कॉल ड्रॉप- India TV Paisa आइडिया सेल्‍यूलर बनी देश की बेहतरीन टेलीकॉम कंपनी, नहीं होती है एक भी कॉल ड्रॉप

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम नियामक ट्राई ने गुरुवार को कहा कि वह कॉल ड्रॉप के मुद्दे पर एयरटेल, वोडाफोन तथा रिलायंस जियो के साथ अगले सप्ताह समीक्षा बैठक करेगा। नियामक ने इस बात पर चिंता जताई कि इंटरकनेक्ट प्‍वॉइंट पर कॉल का पूरा न होने की शिकायत अब भी तय मानक से ऊपर है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि, आंकड़े के अनुसार आइडिया सेल्‍यूलर के मामले में किसी भी सर्किल में कॉल के विफल होने का मामला नहीं है।

  • एयरटेल के मामले में कुल सात सर्किल में कॉल ड्रॉप दरें 0.5 प्रतिशत के मानक से ऊपर हैं।
  • वोडाफोन के मामले में 22 में 11 सर्किल में कॉल ड्रॉप मानक स्‍तर से अधिक है।
  • शर्मा ने कहा कि कॉल के विफल होने की दर मानक से ऊपर है और अगर मानकों का पालन नहीं होता है तो ट्राई इसे असंतोषजनक और उल्लंघन मानेगा।
  • मौजूदा नियमन के तहत पीओआई (प्वॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट) पर 1,000 में से पांच से अधिक कॉल विफल नहीं होने चाहिए।

शर्मा ने कहा,

उल्लेखनीय सुधार हुआ है और यह सुधार जारी है, इसके बाद भी सात और 11 (दूरसंचार सर्किल जहां मानकों का पालन नहीं हो रहा) के आंकड़े चिंताजनक हैं। इसीलिए हमने वोडाफोन, रिलायंस जियो तथा एयरटेल की बैठक अगले सप्ताह बुलाने का फैसला किया है, जिसमें स्थिति की समीक्षा की जाएगी और रूपरेखा पर गौर किया जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है रिलायंस जियो का हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

  • इससे पहले, ट्राई ने ग्राहक सुविधा तथा उपभोक्ता संरक्षण के लिए नवंबर में बैठक बुलाई थी।

Latest Business News