A
Hindi News पैसा बिज़नेस एटीएम से 100 की जगह निकलने लगे 500 रुपए के नोट, लोगों ने निकाल लिए 1.70 लाख रुपए

एटीएम से 100 की जगह निकलने लगे 500 रुपए के नोट, लोगों ने निकाल लिए 1.70 लाख रुपए

कर्नाटक में बुधवार को केनरा बैंक की एटीएम से 100 रुपए की जगह 500 रुपए के नोट निकलने लगे।

ATM, Karnataka, Canara Bank, Viral News- India TV Paisa एटीएम में रुपए डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपए के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपए के नोट भर दिए। 

बेंगलुरू। कर्नाटक में बुधवार को केनरा बैंक की एटीएम से 100 रुपए की जगह 500 रुपए के नोट निकलने लगे। इस दौरान काफी लोगों द्वारा एटीएम का इस्तेमाल किया गया और इससे कुल 1.70 लाख रुपए निकाले गए। अधिकारियों का कहना है कि ऐसा एटीएम में नोट डालने वाली एजेंसी की गलती की वजह से हुआ। कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर ने आईएएनएस को बताया, 'एटीएम में रुपए डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपए के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपए के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपए निकाले गए।'

पेन्नेकर ने कहा कि कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपए निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपए के नोट निकले। मदिकरी बेंगलुरू से 268 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर है। पेन्नेकर ने कहा, "फिर किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया। बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए।"

बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपए के नोट निकाले थे। इस दौरान बैंक रुपए वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपए वसूलने बाकी हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा, "दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपए वापस करने में आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद एटीएम में रुपए भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया।"

पेन्नेकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपए दे दिए और बैंक अपने सारे रुपए वसूलने में कामयाब रहा। पेन्नेकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

Latest Business News