A
Hindi News पैसा बिज़नेस तेल-साबुन और शैंपू की कीमतों में होगी कटौती, सरकार ने FMCG कंपनियों को तुरंत दाम घटाने को कहा

तेल-साबुन और शैंपू की कीमतों में होगी कटौती, सरकार ने FMCG कंपनियों को तुरंत दाम घटाने को कहा

CBEC की चेयरमैन वनाजा सरना ने FMCG कंपनियों से सभी उत्पादों की अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) में तत्काल संशोधन करने के लिए कहा है।

तेल-साबुन और शैंपू की कीमतों में होगी कटौती, सरकार ने FMCG कंपनियों को तुरंत दाम घटाने को कहा- India TV Paisa तेल-साबुन और शैंपू की कीमतों में होगी कटौती, सरकार ने FMCG कंपनियों को तुरंत दाम घटाने को कहा

नई दिल्ली वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) की दरों को घटाए जाने के बाद केंद्रीय उत्‍पाद एवं सीमा शुल्‍क बोर्ड (CBEC) की चेयरमैन वनाजा सरना ने रोजमर्रा की उपभोग वस्तुएं बनाने वाली कंपनियों (FMCG) से सभी उत्पादों की अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) में तत्काल संशोधन करने के लिए कहा है।

15 नवंबर को जीएसटी परिषद ने डिटर्जेंट, शैम्पू और सौंदर्य प्रसाधन समेत 178 वस्तुओं पर GST की दर को 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया था। एफएमसीजी कंपनियों को लिखे पत्र में सरना ने सभी उत्‍पादों की एमआरपी में तत्‍काल संशोधन करने की जरूरत बताई है, जिन पर जीएसटी घटाने की घोषणा परिषद ने की है।

इसके अलावा उन्होंने सभी कंपनियों से अपने उत्‍पादों की संशोधित एमआरपी का व्‍यापक प्रचार करने का भी अनुरोध किया है। सरकार ने उम्‍मीद जताई है कि उद्योग जगत इससे पहले वित्‍त मंत्री द्वारा इस बारे में की गई अपील पर तत्‍काल ध्‍यान देंगे।

यह भी पढ़ें : MRP में कटौती नहीं हुई तो सरकार लेगी एक्शन, GST दरों में कटौती के बाद वित्त सचिव की चेतावनी

यह भी पढ़ें : भारत की रेटिंग बढ़ाने के बाद मूडीज का अगला अनुमान, अगले साल 6% बढ़ेगा कंपनियों का कर पूर्व लाभ

Latest Business News