Hindi News पैसा बिज़नेस 621 करोड़ रुपए का बैंक घोटाला आया सामने, CBI ने UCO Bank के पूर्व CMD के खिलाफ मामला दर्ज किया

621 करोड़ रुपए का बैंक घोटाला आया सामने, CBI ने UCO Bank के पूर्व CMD के खिलाफ मामला दर्ज किया

सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी अरुण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रुपए की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस सिलसिले में 10 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जिसमें से आठ दिल्ली में और दो मुंबई में हैं।

UCO Bank- India TV Paisa UCO Bank  

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने यूको बैंक (UCO Bank) के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) अरुण कौल और अन्य के खिलाफ बैंक से 621 करोड़ रुपए की कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस सिलसिले में 10 स्थानों पर छापेमारी कर रही है जिसमें से आठ दिल्ली में और दो मुंबई में हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि आरोपी व्यक्तियों ने आपराधिक षड्यंत्र के तहत बैंक ऋण की हेराफेरी करके यूको बैंक से (करीब) 621 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की।

उन्होंने कहा कि कौल के अलावा सीबीआई ने एरा इंजीनियरिंग इंफ्रा इंडिया लिमिटेड (मेसर्स ईईआईएल), उसके सीएमडी हेम सिंह भराना, दो चार्टर्ड अकाउंटेंट - पंकज जैन और वंदना शारदा, मेसर्स अलटियस फिन्सर्व प्राइवेट लिमिटेड के पवन बंसल और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Latest Business News