A
Hindi News पैसा बिज़नेस किंगफिशर ने नहीं चुकाया आईडीबीआई का 900 करोड़, सीबीआई ने विजय माल्या से की पूछताछ

किंगफिशर ने नहीं चुकाया आईडीबीआई का 900 करोड़, सीबीआई ने विजय माल्या से की पूछताछ

सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक से लिए गए 900 करोड़ रुपए के कर्ज का कथित तौर पर भुगतान नहीं करने के मामले में यूबी समूह के चेयरमैन विजय माल्या से पूछताछ की है।

किंगफिशर ने नहीं चुकाया आईडीबीआई का 900 करोड़, सीबीआई ने विजय माल्या से की पूछताछ- India TV Paisa किंगफिशर ने नहीं चुकाया आईडीबीआई का 900 करोड़, सीबीआई ने विजय माल्या से की पूछताछ

नई दिल्ली। सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक से लिए गए 900 करोड़ रुपए के कर्ज का कथित तौर पर भुगतान नहीं करने के मामले में यूबी समूह के चेयरमैन विजय माल्या से पूछताछ की है। सूत्रों ने कहा कि माल्या को मामले में यहां एजेंसी के मुख्यालय बुलाया गया जहां बैंकिंग प्रतिभूति धोखाधड़ी प्रकोष्ठ ने उनसे विस्तार से पूछताछ की। हालांकि कंपनी ने इस मामले में कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

सीबीआई ने माल्या के खिलाफ मामला दर्ज किया  

सीबीआई ने बंद पड़ी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के निदेशक विजय माल्या, कंपनी और एयरलाइंस के मुख्य वित्त अधिकारी ए रघुनाथन और आईडीबीआई के अग्यात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि कर्ज सीमा नियमों का उल्लंघन कर दिया गया। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा कर्ज को गैर-निष्पादित परिसंपत्ति घोषित किए जाने में आपराधिक पहलुओं की जांच के संदर्भ में नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर हाल ही में प्राथमिकी दर्ज की गई। सूत्रों ने कहा कि बैंक के लिए कोई जरूरत नहीं थी कि वह समूह से बाहर रहकर कर्ज देता।

कंपनी को गलत तरीके से दिया गया कर्ज

मामले की जांच कर रहे सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पूर्व में कहा था, यह बैंक का कंपनी को पहला कर्ज था। बैंक के लिए कोई जरूरत नहीं थी कि वह वैसे समय जब अन्य कर्ज दबाव में देख रहे हैं, समूह से बाहर कर्ज दे। बैंक को यह बताना होगा कि उसने आंतरिक रिपोर्ट की उपेक्षा कर एयरलाइंस को कर्ज क्यों दिया। आंतरिक रिपोर्ट में कंपनी को कर्ज देने को लेकर आगाह किया गया था। कर्ज में डूबी एयरलाइंस ने अक्तूबर 2012 में परिचालन बंद कर दिया है।

Latest Business News