A
Hindi News पैसा बिज़नेस SBI के साथ 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने पर CBI ने किया चावल मिल और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज

SBI के साथ 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने पर CBI ने किया चावल मिल और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसी ने इस सिलिसिले में अनाम लोकसेवकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

CBI registers a case against rice mill and its three directors- India TV Paisa Image Source : GOOGLE CBI registers a case against rice mill and its three directors

नई दिल्ली। सीबीआई ने करनाल स्थित शक्ति बासमती राइस प्राइवेट लिमिटेड और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कथित तौर पर 100 करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक प्रवक्ता ने कहा निदेशक श्याम लाल, प्रवीण कुमार और सुरेश कुमार ने कथित तौर पर तथ्यों में हेरफेर कर हरियाणा के करनाल में एसबीआई की वाणिज्यिक शाखा से कर्ज की सुविधा हासिल की। अधिकारी ने कहा कि अनाज मिल उत्पाद (चावल) तैयार करने वाली कंपनी ने शेयर पूंजी के लिए कर्ज की रकम को दूसरी जगह लगाया।

खरीद और बिक्री के आंकड़ों को बढ़ाकर दिखाया और रकम को दूसरी जगह कर्ज की रकम को लगाने को जायज ठहराने के लिए शेयर का अवमूल्यन दिखाया। कंपनी कथित तौर पर कर्ज अदायगी में विफल रही, जिससे बैंक को 100.46 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसी ने इस सिलिसिले में अनाम लोकसेवकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। 

Latest Business News