A
Hindi News पैसा बिज़नेस विजय माल्‍या की मुश्किलें नहीं हो रही हैं कम, CBI ने दर्ज किया एक नया मामला

विजय माल्‍या की मुश्किलें नहीं हो रही हैं कम, CBI ने दर्ज किया एक नया मामला

विजय माल्‍या के खिलाफ CBI ने एक नया मामला दर्ज किया है, जो भारतीय स्टेट बैंक को 1,600 करोड़ रुपए के ऋण की अदायगी में कथित गड़बडि़यों से संबंधित है।

विजय माल्‍या की मुश्किलें नहीं हो रही हैं कम, CBI ने SBI की शिकायत पर दर्ज किया एक नया मामला- India TV Paisa विजय माल्‍या की मुश्किलें नहीं हो रही हैं कम, CBI ने SBI की शिकायत पर दर्ज किया एक नया मामला

नई दिल्ली। संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्‍या के खिलाफ जांच एजेंसी केंद्रीय जांच आयोग (CBI) ने एक नया मामला दर्ज किया है, जो भारतीय स्टेट बैंक को 1,600 करोड़ रुपए के ऋण की अदायगी में कथित गड़बडि़यों से संबंधित है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि स्टेट बैंक की ओर से मिली शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले 17 बैंकों के समूह का नेतृत्व स्टेट बैंक कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि माल्या पर आरोप है कि उन्होंने ऋण  अदायगी की योजना में बदलाव के लिए जो अर्जी दी थी, उसमें सूचनाओं को छुपाया गया था।

माल्या पीएमएलए मामला: 6,000 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियां कुर्क करेगा प्रवर्तन निदेशालय

सीबीआई माल्या के खिलाफ उनकी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर आईडीबीआई बैंक के बकाया ऋण के भुगतान में चूक के मामले में एक मामला पहले ही दर्ज कर चुकी है। माल्या इस किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक हैं। इस एयरलाइंस ने अपने ऊपर बकाया ऋण को दोबारा पुनर्गठित कराने के बाद 2010 में 17 बैंकों के समूह से 6,900 करोड़ रुपए का ऋण लिया था। स्टेट बैंक का इस एयरलाइंस में 1,600 करोड़ रुपए फंसा है। बैंकों ने फरवरी 2013 में किंगफिशर से ऋण वापस मांगा, जिसके भुगतान में एयरलाइंस विफल रही। इसके बाद बैंकों ने यूबी समूह के रेहन में रखे शेयरों को बेच कर 1,100 करोड़ रुपए ही वसूल कर पाए हैं।

Latest Business News